अब सड़कों पर उतरा वाल्मीकि समुदाय,जालंधर-कपूरथला सड़क किया जाम

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 11:29 AM (IST)

जालंधर/फगवाड़ा(सोनू,विपिन): एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित किए जा रहे सीरियल राम-सिया के लव कुश पर पाबंदी लगाए जाने की मांग को लेकर वाल्मीकि समाज और अन्य संगठनों द्वारा  किए गए बंद का असर जालंधर तथा पंजाब के अन्य जिलों में देखने को मिला। वाल्मीकि भाईचारे ने जालंधर-कपूरथला रोड को बंद कर दिया। इस कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जालंधर के ज्योति चौक तथा अन्य बाजारों में दुकानें बंद रही। वहीं कहीं कहीं बाजार खुले भी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार दोपहर को डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर के साथ मीटिंग के बाद बंद की काल वापस लेने की घोषणा की गई थी, जबकि शाम को दोबारा वाल्मीकि समाज की मीटिंग के बाद पंजाब बंद की काल को यथावत जारी रखने का फैसला किया गया। हालांकि देर शाम राज्य को सभी जिला मैजिस्ट्रटों द्वारा पत्र जारी कर राज्य में इस सीरियल के प्रसारण पर पाबंदी लगा दी गई है । सभी चैनलों को इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं

टाइगर फोर्स ने जालंधर में बंद करवाई दुकानें

वाल्मीकि समाज  द्वारा बंद के आह्वान के बावजूद कई जगहों पर दुकानों खुली होने के काण टाइगर फोर्स के सदस्यों ने कई स्थानों पर दुकानें बंद करवा दी है। इनमें रेलेवे स्टेशन,दाना मंडी ,मंडी रोड की दुकानों को बंद करवाया गया है।

पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता प्रंबंध

बंद के मद्दनेजर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रंबंध किए गए हैं। पुलिस द्वारा हर जगह सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है,ताकि किसी भी तरह की असुखद घटना से बचाव हो सके।

जालंधर-अमृतसर हाईवे पर लगाया जाम

वाल्मीकि समुदाय द्वारा किए गए बंद के आह्वान के चलते जालंधर-अमृतसर हाईवे पर जाम लगा दिया गया है। टाइगर फोर्स द्वारा वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। इस कारण नहां आने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

swetha