जालंधर में पंजाब बंद का का दिखा असर, टायर जला जबरदस्त प्रदर्शन कर निकाली भड़ास (तस्वीरें)

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 01:30 PM (IST)

जालंधर (सोनू, राजेश सूरी, दीपक, प्रेमी): देश में बेटी के साथ घट रही शर्मनाक घटना को देश के माथे पर कलंक बताते हुए वाल्मीकि भाईचारे की तरफ से शनिवार को दिए 'पंजाब बंद' के नारे को सूबा भर में ज़बरदस्त समर्थन मिला है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की के साथ घटी शर्मनाक घटना बाद में उस की मौत के लिए ज़िम्मेदार दोषियों खिलाफ उचित कार्यवाही की माँग को लेकर भारतीय वाल्मीकि समाज की तरफ से आज पंजाब बंद का न्योता दिया गया था। इस के साथ ही पोस्ट मैट्रिकस्कॉलरशिप घपले को लेकर संत समाज की तरफ से पंजाब बंद का न्योता दिया गया था।

इस संबंध में आज पंजाब भर में प्रदर्शन किये जा रहे हैं। पंजाब बंद का प्रभाव महानगर जालंधर में भी देखने को मिला। जालंधर के ज्योति चौक में भारी संख्या में पुलिस मुलाजिमों की तैनाती की गई है। जालंधर शहर में एक तरफ जहाँ अलग -अलग जत्थेबंदियों की तरफ से रोष प्रदर्शन किए जा रहे हैं, वही बाजार बंद नजर आए और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

नकोदर के रविदास चौक की तरफ जाते रास्तो में टायर जला कर प्रदर्शनकारियों की तरफ से प्रदर्शन किया गया। जालंधर -अमृतसर राष्ट्रीय राज मार्ग पर स्थित गद्दाईपुर नहर नज़दीक संत समाज संघर्ष समिति और ओर नज़दीक के गाँवों की तरफ से बंद के संबंध में धरना लगा कर चक्का जाम किया गया। इस दौरान हाईवे पर भारी जाम लगा रहा, जिसके साथ आने जाने वाले मुसाफ़िरों को काफ़ी मुश्किलें का सामना करना पड़ा।

भोगपुर में वाल्मीकि भाईचारो ने मोदी और योगीनाथ का जलाया पुतला
वालमीकि संगठनों की तरफ से आज दिए गए पंजाब बंद के नारे पर भोगपुर शहर में रोष मार्च निकाला गया जो कि भोगपुर शहर के मिल कालोनी स्थित वाल्मीकि मंदिर से यह रोष मार्च शुरू हुआ और भोगपुर के अलग -अलग बाज़ारों से होता हुआ आदमपुर पॉइंट चौक में पहुंचा। यहाँ नौजवानों की तरफ से  नारेबाज़ी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यानाथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश का पुतला फूँका गया। 

वाल्मीकि समाज के नौजवान नेता नरिन्दर सिंह ने कहा कि यू. पी. के हाथरस में जो भी हुआ है बेहद शर्मनाक है और भाजपा सरकार के राज में होती धक्केशाही और ज़ुल्मों का सबूत है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार और यू. पी. की योगी सरकार जब तक मनीषा वाल्मीकि के परिवार को इंसाफ नहीं देती तब तक वाल्मीकि समाज केंद्र और राज सरकार खिलाफ संघर्ष करता रहेगा। 

Tania pathak