Sunday Lockdown: पंजाब के सभी जिलों में दिखा असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा (तस्वीरें)

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 03:36 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में बढ़ रहे करोना को लेकर रविवार लॉकडाउन लगने का असर आज पूरे पंजाब में देखने को मिला। पंजाब के अलग-अलग शहरों में लॉकडाउन के चलते सन्नाटा छाया रहा और अधिकतर दुकानें भी बंद दिखीं। वहीं बाजार भी पूर्ण रूप से बंद रहे। 

तरनतारन की सड़कों पर छाया सन्नाटा, पेट्रोल पंप भी रहा बंद 
तरनतारन(रमन‌):
आज संडे लाकडाऊन का असर जिला तरनतारन में भी देखने को मिला। इसके चलते तरनतारन के सभी शहर पूरी तरह बंद दिखाई दे रहे हैं। जिला मैजिस्ट्रेट कुलवंत सिंह की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार जिले की अनाज मंडी और डेरी को छोड़ कर बाकी सभी दुकानें, बाजार और यातायात पूरी तरह बंद दिखाई दे रहे हैं। शहर में मार्केट की दुकानें और कारोबारी संस्थान पूरी तरह बंद थे।

शहर के सरकारी अस्पताल के नजदीक सिर्फ कुछ मैडीकल स्टोर ही खोले गए हैं, जिससे किसी भी मरीज को दवाएं लेने में मुश्किल का सामना न करना पड़े। इसके इलावा सभी मैडीकल स्टोर पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से नाकाबंदी की गई है और बिना मास्क घरों से बाहर आने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं।

धर्मकोट की सड़कों पर छाई खामोशी, सब्जी मंडी भी नहीं खुली
धर्मकोट(सतीश):
आज रविवार लॉकडाउन दौरान हर तरफ खामोशी छाई हुई थी, साथ ही शहर में न तो सब्जी मंडी खुली और न ही कोई बस चलती हुई दिखाई दी। शहर के बाजार बंदे पड़े हैं और सड़कें पूरी तरह सुनसान थी।

बता दें कि लॉकडाउन के कारण जहां एक ओर धर्मकोट की सभी दुकानें पूरी तरह बंद थीं, वहीं आम लोगों को लॉकडाउन में अपने-अपने घरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस दौरान शहर निवासियों ने कहा कि सरकार लॉकडाउन न लगाए, क्योंकि बाजार में कारोबार पहले ही भारी मंदी की भेंट चढ़ चुके हैं। यदि अब लॉकडाउन लगा तो बहुत-से कारोबार पूरी तरह खत्म हो जाएंगे। 

‘संडे लाकडाऊन ’ का कपूरथला में भी दिखा असर, शहर रहा पूर्ण रूप से बंद
कपूरथला(विपन महाजन):
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब सरकार द्वारा सख्ती की गई है। इसी के चलते आज रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं। लॉकडाउन का असर कपूरथला शहर में भी साफ दिखाई दिया। शहर की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा और सभी दुकानों सहित बाजार पूरी तरह बंद रहे।

लॉकडाउन दौरान कुछ मैडीकल स्टोर, अस्पताल और जरूरी वस्तुओं की ही दुकानें खुलीं नजर आईं। शहर के मुख्य बाजार सदर बाजार, अमृत बाजार, सत्यनारायण बाजार, पुरानी सब्जी मंडी सहित अन्य भीड़ वाले बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। यहां तक कि रविवार के दिन लगने वाली मार्केट भी नहीं लगी। यातायात भी आम दिनों के मुकाबले काफी कम दिखाई दिया। कुछ बसें और व्यापारिक वाहन ही सड़कों पर दिखाई दिए। 

पूर्ण रूप से बंद रहा तलवंडी भाई, मेडिकल स्टोर भी नहीं खुले
तलवंडी भाई(गुलाटी):
पंजाब में बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते रविवार को पंजाब में लॉकडाउन लगा दिया गया। इसी के चलते आज तलवंडी भाई शहर के सभी बाजार और दुकानें बंद रही। यहां तक कि शहर के मैडीकल स्टोर भी बंद रहे। पुलिस द्वारा शहर के बाजारों और मोहल्लों में गस्त की जा रही थी और जो भी व्यक्ति सड़क पर घूमता पाया गया, उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही थी। शहर के सभी बाजार बंद रहे और सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिला। जानकारी के अनुसार तलवंडी भाई में ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहे। यातायात सड़कों पर नाममात्र ही दिखाई दिया और जो भी व्यक्ति सड़क पर आता दिखाई देता पुलिस द्वारा उसे वापस घर भेज जा रहा था। 

भोगपुर(राणा भोगपुरिया): आज रविवार लॉकडाउन का असर भोगपुर शहर में साफ दिखाई दिया। शहर के सभी बाजार मुकम्मल तौर पर बंद रहे और सन्नाटा छाया रहा। कुछ जरूरी वस्तुओं की दुकानों के इलावा बाकी सब दुकानें बंद रही। यातायात भी बहुत कम दिखाई दिया। लॉकडाउन दौरान एक-दो बसें, ट्रक और प्राइवेट वाहन ही चलते देखे गए। गौरतलब है कि पंजाब में लगातार कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं। इसी के तहत पंजाब सरकार की ओर से रविवार को राज्य में मुकम्मल तौर पर लॉकडाउन लगाया गया है। 

यह भी पढ़ें: गुरलाल कत्ल केस : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के प्रोडक्शन वारंट जारी
 

बुढलाढा मुकम्मल बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सख्ती
बुढलाडा(बांसल): रविवार लॉकडाउन के चलते बुढलाडा में भी बंद का प्रभाव साफ दिखाई दिया। शहर के सभी बाजार मुकम्मल तौर पर बंद रहे और सन्नाटा पसरा रहा। कुछ जरूरी वस्तुओं की दुकानों के इलावा बाकी सब दुकानें बंद रही। यातायात भी बहुत कम दिखाई दिया। इस मौके पुलिस प्रशासन की ओर से भी शहर में गश्त की गई।

इस मौके थाना सिटी के एस.एच.ओ. सुरजन सिंह ने कहा कि कोरोना बीमारी के बढ़ रहे प्रकोप से बचने के लिए हम सब को मिलकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से दी गईं कोरोना हिदायतों की पालना करनी चाहिए जिससे इस बीमारी के प्रकोप से बचा जा सके। लॉकडाउन के चलते आज शहर में जगह-जगह पर नाकेबंदी की गई और बाहर घूम रहे लोगों के चालान भी काटे गए।

यह भी पढ़ें: पंजाब में ऑक्सीजन की मांग बढ़ी, पंजाब सरकार ने दिए ये निर्देश

'संडे लॉकडाउन' के चलते टांडा रहा मुकम्मल बंद
टांडा उड़मुड़(वरिन्दर पंडित): कोरोना महामारी की बीमारी के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र सरकार की ओर से लगाए गए 'संडे लॉकडाउन' के चलते टांडा इलाका मुकम्मल बंद रहा। इस दौरान सरकारी हिदायतों का पालन करते हुए दुकानदारों, रेहड़ी ढाबे रैस्टोरैंट वालों ने अपने-अपने कारोबार बंद रखे, सड़कों पर ट्रैफिक भी कम रही। डी.एस.पी. टांडा दलजीत सिंह और थाना प्रमुख टांडा बिक्रम सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमें इलाके में गश्त करती नजर आईं। 

भवानीगढ़ में सड़कों पर पहले की तरह दौड़ी जिंदगी की रफ्तार, मास्क का प्रयोग 30-40 प्रतिशत हुई 
भवानीगढ़(कांसल): कोरोना का प्रकोप फिर शुरू होने के कारण पंजाब सरकार की ओर से इससे बचाव के लिए जारी की जरूरी हिदायतों के चलते रविवार को मुकम्मल लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के तहत स्थानीय शहर में जहां सभी बाजार और अन्य कारोबार पूरी तरह बंद नजर आए, वहीं शहर के नेशनल हाइवे सहित अन्य सड़कों पर जिंदगी की रफ्तार पहले की तरह दौड़ती नज़र आई। इस दौरान शहर में मास्क का प्रयोग 30 से 40 प्रतिशत ही होता नजर आया।

यह भी पढ़ें: पंजाब के इंडस्ट्रियलिस्ट परेशान, कहा- ‘लॉकडाऊन कोई समाधान नहीं, इससे डूब जाएगी इंडस्ट्री’

स्थानीय शहर के किए गए दौरे दौरान देखा गया कि आज शहर के मेन बाजार, मुख्य सड़क सहित अन्य बाजारों में मैडीकल स्टोर, लैबोरेट्री और किराने की कुछ दुकानें ही खुलीं नजर आईं, जबकि बाकी दुकानें और अन्य कारोबार पूरी तरह बंद पड़े थे। सड़कों पर घूम रहे लोगों में से मात्र 30 से 40 प्रतिशत लोगों ने ही मास्क पहना हुआ था जबकि बाकी सब बिना मास्क के ही घूम रहे थे। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal