एन.आर.आई. के लिए अहम खबर, पंजाब सरकार ने किया यह ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 03:54 PM (IST)

चंडीगढ़: आज चंडीगढ़ में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए प्रवासी भारतीय मामलों बारे मंत्री परगट सिंह ने एन.आर.आई. लिए ऐलान किया है। पंजाब से अलग हो रहे एन.आर.आई. की तीसरी पीढ़ी को जोड़ने के लिए पंजाब सरकार एक वेबसाइट लॉन्च करने जा रही है। इस वैबसाईट के द्वारा एन.आर.आई. अपने इलाको साथ संबंधित किसी भी अफसर या विभाग के अधिकारी के साथ बातचीत कर सकते हैं। यदि उनको कोई मुश्किल आती है तो वह फोन के द्वारा संपर्क करके अपनी समस्या का हल करवा सकते हैं। परगट सिंह ने कहा कि देखने में आया है कि एन.आर.आई. की तीसरी पीढ़ी लगातार पंजाब से टूट रही है और वह अपनी सम्पत्ति को बेच रहे है। वह सिर्फ अविश्वास कारण ही यह कदम उठा रहे हैं। एन.आर.आई. के अविश्वास को दूर करने के लिए ही पंजाब सरकार वैब पोर्टल खोलने जा रही है।

यह भी पढ़ेंः BJP मिशन पंजाब: 2022 चुनाव को लेकर अश्विनी शर्मा का अहम ऐलान

बता दें कि इससे पहले भी विदेशों में बसते पंजाबियों को वतन लौटने समय हवाई अड्डों पर आती किसी भी किस्म की मुश्किल का मौके पर ही ऑनलाइन निपटारो के लिए पंजाब सरकार की तरफ से एक काल सैंटर स्थापित करने का ऐलान किया था। परगट सिंह ने कहा था कि उनके ध्यान में आया है कि कई बार प्रवासियों को हवाई अड्डे पर उतरने समय उन्हें कागजी कार्रवाई, तकनीकी कारणों या किसी गलतफहमी के कारण रोक दिया जाता है जिससे वे घबरा जाते हैं और उनके दस्तावेज और पहचान सही होने के बावजूद उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें : बादलों के गढ़ में गरजेंगे केजरीवाल, करेंगे दो दिन का पंजाब दौरा

ऐसे मामलों में यात्रियों की मदद के लिए राज्य सरकार की तरफ से  'क्विक रिस्पांस सैंटर' स्थापित किया जाएगा जो कि 24 घंटे सक्रिय रहेगा। इस सैंटर में बैठने वाले एन.आर.आई को होने वाली समस्याओं से निपटाने के लिए माहिर होंगे। यह मौके पर ही फोन पर संबंधित पक्ष के साथ संबंध कायम करके प्रवासी पंजाबियों को हो रही परेशानी से निजात दिलाएंगे। इसका संपर्क नंबर सार्वजनिक किया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News