रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों के लिए अहम खबर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 07:25 AM (IST)

जालंधर (गुलशन): अगर आज आप ट्रेन में सफर करने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है बहुत जरूरी है। आज आपका सामान उठाने के लिए रेलवे स्टेशन पर कोई भी कुली नहीं मिलेगा क्योंकि सभी लाल वर्दी कुली 27 जून को नई दिल्ली के संसद मार्ग पर दिए जाने वाले धरने में शामिल होने जा रहे हैं।

सिटी स्टेशन पर काम करने वाले लाल वर्दी कुली यूनियन के प्रधान कश्मीरी लाल व सरवन कुमार ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर 27 जून को ऑल इंडिया रेलवे लाल वर्दी कुली यूनियन के नेतृत्व में संसद मार्ग पर रेलवे कुलियों द्वारा महारैली एवं धरना प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें देशभर के सभी स्टेशनों पर काम करने वाले करीब 25 हजार कुली भाग लेंगे। उनके द्वारा लंबे समय से रेलवे में पक्की नौकरी की मांग के अलावा बुजुर्ग कुलियों के आश्रितों व मैडीकल  अनफिट कुलियों को भी रेलवे में कोई पक्की नौकरी देने की मांग की जा रही है लेकिन रेल मंत्रालय द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दिल्ली में महारैली में हिंद मजदूर सभा के महामंत्री हरभजन सिंह 

सिद्धू व अन्य संगठनों के नेताओं द्वारा विशाल सभा को संबोधित किया जाएगा। इसके बाद रेल मंत्री व रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को एक मांग पत्र सौंपा जाएगा। प्रधान कश्मीरी लाल व सरवन सिंह ने बताया कि स्टेशन पर किसी बुजुर्ग या विकलांग यात्री को दिक्कत न आए, इसलिए स्टेशन पर सुबह और शाम 2-2 कुली हाजिर रहेंगे जो कि यात्रियों की मुफ्त सहायता करेंगे। 

Anjna