पंजाब निवासियों के लिए बेहद जरूरी खबर, आज से इस दिन तक नहीं चलेंगी ''सरकारी बसें''

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 12:09 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): पंजाब में आज से 3 दिन (11 से 13 मार्च) तक सरकारी बसों का चक्का जाम रहेगा। पंजाब रोडवेज, पनबस के ठेका मुलाजिमों की तरफ से अपनी मांगों की पूरा करने के प्रति सरकार की बेरुख़ी और वायदा खिलाफी के कारण 11, 12 और 13 मार्च को मुकम्मल हड़ताल का फैसला लिया गया है।


इस संबंधी डीपू प्रधान शमशेर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार पनबस में काम करते कच्चे कामगारों को पिछले 13 साल से कम वेतन पर काम करवा कर रही है जो काम कानूनों और माननीय सुप्रीम कोर्ट के बराबर काम बराबर वेतन के कानून की धज्जियां उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से सत्ता में आने से पहले राज्य के सभी कच्चे कामगारों को पक्का करने के वायदे किए गए थे।

इसके 4 साल बीत जाने के बावजूद सरकार की तरफ से जो समिति बनाई गई है, वह न ही कच्चे कामगारों के साथ मीटिंग करती है और न ही कोई हल निकालती है, हर बार सरकार और विभाग की पॉलिसियों का बहाना बना कर समय बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 12 तारीख़ को पटियाला में ठेका मुलाजिमों की तरफ से सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा और यदि फिर भी सरकार ने मांगों का हल न किया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak