रेल यात्रियों के लिए अहम खबर, खाने-पीने के सामान को लेकर जारी हुए ये निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 12:54 PM (IST)

जैतो- रेल मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रेलवे बोर्ड ने खानपान सेवाओं के सभी पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यापक निरीक्षण अभियान चलाने का निर्देश दिया है। यह अभियान 23 से 29 जून तक चलाया जाएगा। इस अभियान का उद्देश्य खानपान सेवाओं में कमियों की पहचान करना और उन्हें ठीक करना है, जिससे रेल यात्रियों के लिए सेवा के उच्च मानक सुनिश्चित हो सकें।

इसी श्रृंखला के तहत वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक परमदीप सिंह सैनी द्वारा ट्रेन संख्या 12331 (हिमगिरि एक्सप्रेस) का गहनता से निरीक्षण किया गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि रेल नीर और खानपान उत्पाद उचित दरों पर बेचे जा रहे हैं या नहीं। हिमगिरी एक्सप्रेस के सभी वातानुकूलित एवं स्लीपर कोच के रेल यात्रियों से बात करने पर 11 रेल यात्रियों ने बताया कि खाने-पीने की वस्तुओं पर निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लिया जाता है।

हिमगिरी एक्सप्रेस की पेंट्री कार से 102 पानी की बोतलें जोकि रेलवे द्वारा प्रतिबंधित (अस्वीकृत ब्रांड) हैं, मिली हैं,  इन सभी पानी की बोतलों को आवश्यक कार्यवाही हेतु जब्त कर लिया गया है। रसोई एवं पेंट्री कार की साफ-सफाई के साथ-साथ भोजन की गुणवत्ता एवं मात्रा की भी जांच की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News