PSEB की ये परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए अहम खबर, मिला एक और मौका

10/10/2020 9:41:00 AM

लुधियाना(विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा अक्तूबर 2020 में होने वाली गोल्डन चांस, री-अपीयर (ओपन स्कूल) और अतिरिक्त विषय वर्गों के अंतर्गत परीक्षा देने के इच्छुक परन्तु परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए परीक्षार्थियों को परीक्षा फार्म भरने का एक और तत्काल मौका प्रदान किया गया है।

बोर्ड के कंट्रोलर परीक्षाएं जनक राज महरोक ने बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं के गोल्डन चांस, ओपन स्कूल प्रणाली के अंतर्गत री-अपीयर विषयों और अतिरिक्त विषयों की परीक्षा देने के लिए लेट फीस के साथ परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि पहली अक्तूबर निर्धारित की गई थी परंतु इन परीक्षाओं के देने के इच्छुक कई परीक्षार्थी अंतिम तिथि तक अपनी परीक्षा फीस और फार्म नहीं भर सके थे। अब इन परीक्षार्थियों के भविष्य को मुख्य रखते हुए शिक्षा बोर्ड द्वारा अक्तूबर महीने के अंतिम हफ्ते में शुरू होने वाली इन परीक्षाओं के लिए 3000 रुपए प्रति परीक्षार्थी लेट फीस के साथ ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तारीख पहली अक्तूबर से बढ़ाकर 15 अक्तूबर निश्चित की गई है।

कंट्रोलर परीक्षाएं द्वारा यह जानकारी भी दी गई कि निर्धारित लेट परीक्षा फीस के साथ परीक्षा फार्म भरने के उपरांत परीक्षार्थी 19 अक्तूबर तक केवल मुख्य कार्यालय में ही अपने परीक्षा फार्मों की हार्ड कापी जमा करवा सकेंगे। परीक्षा फार्म जमा करवाने के समय परीक्षार्थी अपने असली सर्टीफिकेट, फोटो पहचान पत्र और उनकी तस्दीकशुदा कापियां साथ लाएंगे। इसके सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध है।


Vatika

Related News