Punjab: हेरिटेज स्ट्रीट पर Pre-Wedding शूट करवाने की सोच रहे युवाओं के लिए अहम खबर, लगी सख्त पाबंदियां

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2024 - 08:12 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब में वेडिंग शूट को लेकर अहम खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर में श्री दरबार साहिब जाने वाले रास्ते पर अब लोग प्री-वेडिंग शूटिंग नहीं करवा सकते। इतना ही नहीं, रील बनाने वाले पर भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने एक वीडियो वायरल होने व उस पर संगत की तरफ से ऐतराज जताए जताने के बाद उक्त फैसला लिया है। अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ हेरिटेज रास्ते पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाकर प्री-वेडिंग शूट बंद करने को कहा है।  

बता दें कि हेरिटेज स्ट्रीट प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए हॉटस्पॉट बन गई है। इस ऐतिहासिक इलाके में हर दिन शादी के बंधन में बंधने जा रहे नए जोड़ों को एक फोटोग्राफर के साथ देखा जा रहा है। तीर्थयात्रियों की भीड़ से बचने के लिए शूटिंग आमतौर पर सुबह जल्दी की जाती है। एक फोटोग्राफर का कहना है कि ज्यादातर जोड़े इसी स्थान पर प्री-वेडिंग शूट कराने पर जोर देते हैं, जबकि कई बार भीड़ से बचने के लिए फोटोग्राफर उन्हें यहां लाते हैं और सुबह शूट करते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, एक कार्यकर्ता मनमोहन सिंह ने मांग की कि एसजीपीसी के साथ नागरिक और पुलिस प्रशासन को इन प्री-वेडिंग फोटोशूट पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाना चाहिए। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने भी कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी इस मामले को पहले ही अधिकारियों के सामने उठा चुकी है। इस मुद्दे पर उन्होंने प्रशासन से बात की है। यह श्री गुरु रामदास जी द्वारा स्थापित एक पवित्र स्थान और आध्यात्मिकता का केंद्र है। इस तीर्थ पर भक्त श्रद्धा से आते हैं। प्रशासन को इस बात को समझना चाहिए और इस घटना को रोकना चाहिए।

कोतवाली थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि मामला पुलिस के ध्यान में है। हम अक्सर इन लोगों को सड़क से हटा देते हैं। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले को लेकर फोटोग्राफरों के साथ बैठक की है और उनसे कहा है कि वे ऐसा न करें क्योंकि इससे इलाके का धार्मिक और आध्यात्मिक माहौल खराब होता है। आज हेरिटेज स्ट्रीट पर बैठक कर फोटोग्राफरों और कुछ पर्यटकों को इसकी जानकारी दी। इस मौके पर थाना कॉरिडोर के प्रभारी बलजिंदर सिंह भी मौजूद थे।


अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini