अहम खबरः पंजाब के CM ने की सरकारी कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 11:18 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): सरकारी कर्मचारियों की शिकायतों के निपटारे के लिए हरसंभव प्रयास करने का भरोसा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने मंगलवार को सरकारी कर्मचारियों को हड़ताल वापस लेने की अपील की है। एक उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने निरंतर चल रही हड़ताल पर चिंता जाहिर की, जिस कारण विभिन्न सरकारी विभागों के कामकाज पर बुरा प्रभाव पड़ा है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने हड़ताली कर्मचारियों की मांगों पर विचार करने के लिए अफसरों की एक समिति बनाई थी। इस समिति ने विस्तारपूर्वक विभिन्न कर्मचारी संगठनों की मांगों का अध्ययन किया और अपनी रिपोर्ट पेश की। यह पाया गया कि मुलाजिमों द्वारा उठाई गई कुछ मांगों का संबंध साल 2006 से पहले के सरकार द्वारा किए गए फैसलों के साथ है और इनका छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट के साथ कोई संबंध नहीं है। इसलिए यह फैसला किया गया कि संबंधित प्रशासनिक विभागों की सिफारिशों के आधार पर इन मांगों पर अलग से विचार किया जाएगा। 

मीटिंग में यह भी फैसला किया गया कि अंतर विभाग और विभाग के अंदरूनी मामलों से संबंधित कुछ मांगों का निपटारा पर्सोनल और वित्त विभागों के साथ सलाह मशविरे के उपरांत किया जाएगा। मीटिंग में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार, मुख्य सचिव विनी महाजन, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह और वित्त और पर्सोनल विभाग के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News