गिरफ्तार स्मगलर के मोबाइल से हुए अहम खुलासे, पुलिस अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 02:13 PM (IST)

जालंधरः नशीले पदार्थ समेत गिरफ्तार किए सोनू के मोबाइल में से जहां एक तरफ पुलिस को अन्य स्मगलरों और उसके पार्टनरों के नंबर मिले हैं वहीं दूसरी तरफ़ पुलिस कमिश्नरेट जालंधर की काली भेडों के भी नंबर मिले हैं, जो हफ्ता वसूली के साथ-साथ उसे व्हाट्सएप पर मैसेज लिखकर शराब की पेटियों के आर्डर तक देते रहे हैं और स्मगलर अपने पंटरों जरिए शराब पुलिस आधिकारियों और कर्मचारियों तक पहुंचाते थे।

अब मोबाइल की जांच में मिले आधिकारियों और कर्मचारियों के नंबरों के खुलासे के साथ पुलिस फोर्स में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि उक्त काली भेडें और कर्मचारियों को डर है कि कहीं सीनियर पुलिस अधिकारी इन सबूतों के आधार पर उनको सस्पैंड न कर दें। अब देखना यह है कि पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर इस मामले में क्या कार्यवाही करते हैं? सी.आई.एए. स्टाफ की तरफ से गिरफ्तार किए गए स्मगलर सोनू के सिर पर कई पुलिस आधिकारियों का हाथ रहा है क्योंकि वह उनको हर महीने मिठाई के साथ-साथ अन्य कई तरह की आधिकारियों की बेगारों को भी बर्दाश्त करता था। कई अधिकारी अब जिले से बाहर पोस्टिंग करवा चुके हैं, उनकी भी व्हाट्सएप चैटिंग मिली है, जिसमें महंगी शराब की पेटियों की मांग की गई। इतना ही नहीं, कई आधिकारियों के साथ तो उसकी रोजमर्रा की लगभग 5-5 बार व्हाट्सएप पर बात भी होती रही है जिसके सबूत ए.डी.सी.पी. इन्वेस्टिगेशन गुरबाज सिंह तक पहुंच चुके हैं।

PunjabKesari

थाना नंबर 1 और 8 के कर्मचारियों के मिले सबसे अधिक नम्बर
पुलस अधिकारी स्मगलर सोनू के पास से महीना लेने के साथ-साथ फ्री शराब का लुत्फ उठाते थे। सोनू के मोबाइल में से थाना नंबर 1 और 8 के कर्मचारियों के नंबर मिले हैं, जो उसे दिन में लगभग 3-3 बार फोन करते रहे हैं। इन सबकी रिपोर्ट आला आधिकारियों के पास पहुंच चुकी है।

थाना नंबर 8 में तैनात रहा एक एस.एच.ओ. लेता था लाख रुपए महीना
सूत्रों की मानें तो थाना नंबर 8 में तैनात रहा एक पूर्व एस.एच.ओ. स्मगलर के पास से एक लाख रुपए महीना तक लेता रहा है। यह जानकारी पुलिस की जांच में सामने आने के बाद विभागों में चर्चा छिड़ गई है कि अगर एक पूर्व एस.एच.ओ. रैंक का अधिकारी इतनी बड़ी रकम लेता रहा है तो आला अधिकारी कितनी कमाई करते रहे होंगे?

ए.डी.सी.पी. ने कहा- स्मगलर का असली मोबाइल अभी भी रिकवर करना बाकी
ए.डी.सी.पी. गुरबाज सिंह ने कहा कि स्मगलर सोनू के घर में से कई मोबाइल बरामद हुए हैं परन्तु उसका एक असली मोबाइल अभी भी रिकवर करना बाकी है। अब तक की जांच में सामने आया है कि जो मोबाइल रेड करने वाले दिन घर छूट गया था, वह उसका असली मोबाइल था जिसमें कई नेताओं और दूसरे के नंबर भी दर्ज हैं। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि जल्द स्मगलर से बरामद किए मोबाइलों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजेंगे। कर्मचारियों के साथ सोनू के लिंक बारे जांच की जा रही है। इतना ही नहीं, इन मोबाइलों के जरिए जो-जो पुलिस कर्मचारियों का नाम सामने आया है, उन पर बनती कार्यवाही भी की जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News