5 लाख में कनाडा के टूरिस्ट वीजा का लालच देकर थमा दिया नकली वीजा

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 02:00 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): पंजाब में एजैंट द्वारा ठगने का एक और मामला सामने आया है। पीड़ित संदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बटाला के रहने वाले बलकार सिंह ने उसे 5 लाख रुपए में कनाडा का टूरिस्ट वीजा दिलाने का वायदा किया था। बलकार ने उसे फोन कर जानकारी दी थी कि शुक्रवार को उसकी दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट है। इसी के चलते कनाडा जाने के लिए संदीप दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था और उसके 5 दोस्त भी उसे एयरपोर्ट पर छोडऩे आए थे। 

संदीप ने कहा कि बलकार ने उसे एयरपोर्ट पहुंचने पर इलैक्ट्रोनिक वीजा दे दिया और जब उसने अपना पासपोर्ट मांगा तो बलकार बहाने बनाने लगा। जब उन्होंने एयरपोर्ट पर इंक्वायरी की तो पता चला कि उन्हें दिया गया वीजा नकली है। जिस पर संदीप ने अपने दोस्तों सहित बलकार से अपने 5 लाख रुपए मांगे, जिस पर बलकार ने कहा कि वह उसके घर बटाला चलें वहां पर वह उन्हें उनके पैसे वापस कर देगा।

संदीप के अनुसार वह आज शाम को अपनी डस्टर कार से दिल्ली से चले थे। बलकार ने फोन कर अपने साथियों को उन पर हमला करने के लिए कहा था और इसी के तहत फगवाड़ा में डी.एस.पी. कार्यालय के पास उनकी गाड़ी के फ्रंट शीशों पर किसी ने अंडे मारे, जिस कारण उन्हें अपनी गाड़ी रोकनी पड़ी। गाड़ी रोकते ही 50 से अधिक लोगों ने तेजधार हथियारों और पत्थरों से उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया। इस दौरान उनमें से कुछ लोगों को चोटें भी आईं। किसी तरह वह वहां से भागने में कामयाब हो गए, लेकिन हमलावरों की गाडिय़ां तब तक उनका पीछा करती रहीं जब तक वह पुलिस बारादरी पुलिस स्टेशन नहीं पहुंचे।

ए.एस.आई. सुखचैन सिंह ने बताया कि वारदात फगवाड़ा में हुई थी इसलिए यह केस फगवाड़ा पुलिस का बनता है और उनकी फगवाड़ा सिटी पुलिस से बात हो गई है, आरोपी को अगली कार्रवाई के लिए उनके हवाले कर दिया जाएगा।

Des raj