90 दिनों में कर डाली चोरी और स्नैचिंग की 100 वारदातें, सब्जी विक्रेताओं और लेबर को बनाते थे निशाना

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 01:29 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): प्रात: 4 बजे सब्जी मंडी जाने वाले सब्जी विक्रेताओं और शाम 7 बजे के बाद फैक्टरी से छुट्टी कर घर जाने वाली लेबर से सुनसान जगह पर स्नैचिंग करने वाले गैंग का चौकी जनकपुरी के इंचार्ज ए.एस.आई. राजवंत सिंह की टीम द्वारा पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने गैंग के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से स्नैचिंग के 37 मोबाइल, वारदात में प्रयोग किए 5 चोरीशुदा मोटरसाइकिल, लूटी हुई 2 कारें और 1 दातर बरामद किया है। उपरोक्त जानकारी ए.डी.सी.पी.-1 दीपक पारीक और ए.सी.पी. सैंट्रल वरियाम सिंह, थाना डिवीजन नं.2 के एस.एच.ओ. सतपाल ने पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान बग्गा सिंह (40) निवासी ढोल्लेवाल और लखवीर सिंह लक्की (32) निवासी समराला के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों को सूचना के आधार पर चीमा चौक के पास से तब दबोचा, जब वे किसी वारदात की फिराक मेे थे। फिर दोनों की निशानदेही पर बाकी सामान बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार बज्गा सिंह पर पहले लूटपाट के 4 और लक्की पर नशा तस्करी का 1 मामला दर्ज है। इनके द्वारा 90 दिनों के अंदर शहर में 100 चोरी व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया गया है।

लाकॅडाऊन में बाहर आकर बनाया गैंग
पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों की मुलाकात लॉकडाऊन के दौरान जेल से बाहर आने पर हुई। पहले दोनों ने मिलकर ऑटो गैंग बनाया और रात के समय कई वारदातें कीं लेकिन बाद में स्नैचिंग करने लग पड़े। पुलिस के अनुसार दोनों चिट्टे का नशा करने के आदी हैं और नशे की पूर्ति के लिए वारदातें करते। गैंग द्वारा कंगनवाल, ढंडारी, ग्यासपुरा और फोकल प्वाइंट इलाके में ज्यादा वारदातें की गई हैं।

प्रवासियों को बेच देते थे मोबाइल
पुलिस के अनुसार स्नैचिंग किए गए मोबाइल फोन आरोपी मार्कीट में बेचने की बजाय प्रवासियों को ही सस्ते भाव पर बेच देते और फिर नशा खरीद लाते।

शेरपुर चौक से लूटी कार की ससुराल घर में खड़ी
चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. राजवंत के अनुसार लगभग 1 महीना पहले शेरपुर चौक के पास से जा रहे व्यक्ति को बातों में उलझा कर दोनों ने उसकी कार लूट ली थी जिसके बाद लक्की कार को अपने ससुराल घर अहमदगढ़ खड़ी कर आया।

मोटरसाइकिल चुराते ही तोड़ देते नंबर प्लेटें
पुलिस के अनुसार आरोपी मोटरसाइकिल चोरी कर उसकी नंबर प्लेटे तोडक़र स्नैचिंग करते, अगर मोटरसाइकिल खराब हो जाता या फिर उसमें तेल खत्म हो जाता तो किसी पार्क के पास बाइक छोडक़र चले जाते।

Tania pathak