कोरोना पीड़ित के अंतिम संस्कार पर गांववासियों ने जताया विरोध,कहा राख से फैलेगा वायरस

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 09:18 AM (IST)

 गुरदासपुरः कोरोना वायरस पीड़ित गुरदासरपुर के गांव भैणी पसवाल के रहने वाले सांसर सिंह का अंतिम संस्कार गांव में करने पर  स्थानीय लोगों अपत्ति जताई। उन्होंने तर्क दिया कि अंतिम संस्कार के बाद शव की राख से वायरस क्षेत्र के कई लोगों को संक्रमित कर सकती है।


पुलिस के नियंत्रण क्षेत्र के बावजूद जब शव वहां लाया गया तो लोग श्मशान घाट पर एकत्रित लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया।  प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए डी.सी. मोहम्मद इश्फाक, एसएसपी स्वर्णदीप सिंह और एस.डी.एम. सकत्तर सिंह बल सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। गांव वालों का कहना था कि संस्कार के कारण मौजूद राख में बीमारी के विषाणु रह जाएंगे,जो स्थानीय लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। विरोध  के कारण रात 8 बजे किया जाने वाले अंतिम संस्कार को स्थगित कर दिया गया।

एस.एस.पी. और ए.डी.सी. तेजिंदर पाल सिंह संधू ने ग्रामीणों से अपील की कि वे प्रशासन को अपना काम करने दें। उन्होंने उन्हें बताया कि यह एक गलत धारणा है कि राख में वायरस मौजूद होगा। उन्होंने कहा कि वायरस उन लोगों से नहीं फैलता है जो मर चुके हो। हालांकि, जनसंपर्क विभाग के एक बयान में दावा किया गया कि दाह संस्कार गांव में ही किया जाएगा।

 

swetha