पंजाब में कोरोना से मरने वालों में 25 प्रतिशत लोग इन दो जिलों से

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 04:49 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना त्रासदी रोजाना कई परिवारों को उजाड़ रही है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे राज्य में मौत के आंकड़ों को बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि बीते दिन भी पंजाब में मौत का आंकड़ा 100 था, जिससे राज्य में अब तक कुल 8630 मरीजों ने जान गंवा दी है। पंजाब में मृत्यु दर की भी अगर बात करें तो हालात कुछ ख़ास अच्छे नहीं है। आंकड़ों के मुताबिक चुनावी माहौल में रंगे पश्चिम बंगाल और कोरोना के नए वैरिएंट से जूझ रहे महाराष्ट्र की मृत्यु दर भी पंजाब के मुकाबले के कई गुना कम है। ऐसे में अगर ध्यान न दिया जाए तो बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले पंजाब में स्थिति को और खराब कर सकते है। 

यह भी पढ़ें: सोनू सूद ने लांच किया नया एप, अब कोरोना में ऐसे करेंगे जरूरतमंदों की मदद
इन दो जिलों के हालात काफी चिंताजनक

पंजाब में चल रही दूसरी कोरोना लहर को अगर देखें तो स्वास्थ्य विभाग अनुसार पिछले दो महीनों में जालंधर और होशियारपुर में  25%  मौत देखी गई है।  
पंजाब में पिछले दो महीनों में हुई 2,716 मौतों से 25% की मौत इन दो जिलों से ही हुई है। 26 फरवरी से 26 अप्रैल तक, जालंधर में 351 मौतें दर्ज की गईं, जबकि होशियारपुर में कुल 338 मौतें हुई। वहीं अमृतसर की स्थिति भी चिंताजनक बनी हुई है जहां कुल 303 मौतों की पुष्टि हुई। ऐसे में अगर प्रशासन की तरफ से इसकी रोकथाम के लिए उचित कदम न उठाए गए तो स्थिति के और खराब होने में वक्त नहीं लगेगा। 

यह भी पढ़ें:  अब Online होंगी कैदियों की अदालती पेशियां और मुलाकातें
गौरतलब है कि  संक्रमित मामलों में भारी उछाल देखते हुए नाईट कर्फ्यू के समय में बढ़ावा किया गया है। अब शाम 6 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा  जबकि पहले रात 8 से सुबह 5 बजे तक था।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News