10 साल की मासूम से छेड़छाड़ के मामले में युवक को मिली ऐसी सजा, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 06:16 PM (IST)

लंबी /मलोट (जुनेजा): लंबी में मानवीय अधिकार दे हुए हनन संबंधी एक वीडियो वायरल होने के बाद कुछ दिन पुराने मामले ने फिर से चर्चा पकड़ ली है। जानकारी अनुसार लंबी के गाँव घुम्यारा में एक युवक को रस्सी के साथ बांध कि मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया जा रहा है। करीब तीन मिनट से अधिक की  दो क्लिपों में कुछ व्यक्ति एक नौजवान को मुँह काला करने के बाद में उसे गाँव की गलियों में घुमा कर किसी के पास ले कर जाते हैं।

करीब एक हफ्ते से अधिक पुरानी घटना की वीडियो वायरल होने के बाद जब गांव के सरपंच मनिन्दर कौर के पति कुलवंत सिंह के साथ बात की तो उन्होंने  कहा था कि उक्त युवक सुखपाल सिंह नशे करने का आदी है और किसी के घर घुस गया था जिसके बाद परिवार की तरफ से उसे बांध  पहले पंचायत के पास ले गए और फिर पुलिस चौंकी के हवाले कर दिया, जहाँ इसकी तरफ से माफी मांगने पर छोड़ दिया। 

युवक को बाँध कर ले जाने वाले परिवार के प्रमुख राम सिंह के साथ बात की तो उनका कहना था इस व्यक्ति ने पहले उसकी पत्नी के साथ मिल उसे नींद की गोलियां देने की कोशिश की जाती रही, जिस कारण उसका घर टूट गया और पत्नी के साथ विवाद चल रहा है। इसके बाद अब यह व्यक्ति मेरी 10 साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकतें कर रहा है और 13 सितंबर को हमारे घर में दाख़िल हो गया, जिस कारण इसको बाँध लिया और फिर सरपंच के पास ले गए। इसके बाद पुलिस के पास पकड़ा दिया। उक्त नौजवान ने पंचायती तौर पर माफी मांगने पर पुलिस ने उसे रिहा कर दिया। 

बड़ा कसूर होने पर बावजूद भी मानवीय अधिकारों का हुआ उल्लंघन

गांव वालों अनुसार उक्त नौजवान सुखपाल सिंह हमेश नशे में रहता है और उसकी तरफ से राम सिंह की बच्ची के साथ गलत हरकतों से परेशान परिवार ने उसको यह सज़ा देने का कदम उठाया था। परन्तु पुलिस इसको मानवीय अधिकारों का उल्लंघन मान रही है। मलोट के डी यह पी भपिन्दर सिंह रंधावा का कहना है पुलिस की तरफ से सुखपाल सिंह के बयानों के बाद उसका मुंह काला करने और गाँव में घुमाने वाले व्यक्तियों विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। 

Tania pathak