चोरी के मामले में बंद आरोपी को अदालत में किया पेश

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 10:28 PM (IST)

रूपनगर(कैलाश): चोरी हुए मोबाइल को ट्रेस पर लगाने के बाद जनरल रेलवे पुलिस रूपनगर संबंधित चोर तक पहुंचने में सफल हो गई। संबंधित चोर पहले ही एक अन्य चोरी के मामले में जिला जेल जींद (हरियाणा) में बंद था, उसे आज प्रोडक्शन वारंट पर जींद जेल से रूपनगर लाया गया जिसे चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट पूजा अन्नदोतरा की अदालत में पेश करने के बाद बकाया सामान की रिकवरी व पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए जी.आर.पी. रूपनगर के इंचार्ज सुग्रीव चंद ने बताया कि राजकुमार गुप्ता पुत्र स्व. स्वामीदीन गुप्ता निवासी कानपुर (यू.पी.) ने चंडीगढ़ रेलवे पुलिस को न्यू मोरिंडा रेलवे स्टेशन पर बैग चोरी होने की शिकायत 1-7-18 को दी थी। न्यू मोरिंडा का मामला होने के कारण उक्त मामला 5 अगस्त, 2018 को रेलवे सरङ्क्षहद थाना में दर्ज किया गया। राजकुमार ने शिकायत में 2 मोबाइल फोन एक वीवो-बी3 तथा दूसरा लावा के अतिरिक्त बैग में 5 हजार नकद होने की बात दर्ज करवाई।

रेलवे पुलिस द्वारा शिकायत के आधार पर वीवो बी3 फोन को ट्रेस पर लगाया जो लुधियाना के गांव तलवंडी के निवासी जसवंत सिंह पुत्र बलविन्द्र सिंह के पास चल रहा था। जी.आर.पी. ने जसवंत सिंह को जब काबू किया तो उसने पूछताछ में बताया कि उक्त फोन सोनू पुत्र जसवीर सिंह राजपूत निवासी गांव पत्ती सोले (लुधियाना) उसके पास रख कर गया है। जसवंत सिंह ने आगे बताया कि उक्त सोनू जिला जींद (हरियाणा) में एक अन्य चोरी के मामले में बंद है। रूपनगर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर सोनू को जिला जींद पुलिस के सहयोग से रूपनगर अदालत में पेश किया जिसे एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया ताकि बकाया सामान की बरामदगी के लिए जी.आर.पी. आरोपी से पूछताछ कर सके। 

Des raj