अगले चरण में सभी विभागों के इन लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 10:45 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत) : अगले चरण में सभी सरकारी विभागों के फ्रंटलाईन वॉरियर्ज का कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें सरकारी और निजी स्वास्थ्य संस्थाओं के हैल्थ केयर वर्कर शामिल हैं, जिनको पहले चरण में टीके की पहली खुराक मिल गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से 16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण मुहिम की शुरुआत की गई थी, जिसके तहत तकरीबन 1,78,000 हैल्थ केयर वर्करों को मुफ्त टीकाकरण करवाने का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि अब तक पंजाब में 1800 के करीब टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए हैं, जिसमें तकरीबन 58,000 हैल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि बाकी बचे हैल्थ केयर वर्करों को दोबारा टीकाकरण करवाने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी हैल्थ केयर वर्कर जो टीकाकरण करवाना चाहते हैं, 12 फरवरी तक टीकाकरण करवा सकते हैं। 12 फरवरी के बाद हैल्थ केयर वर्करों के लिए टीकाकरण की पहली खुराक उपलब्ध नहीं होगी और दूसरे दौर में हैल्थ केयर वर्करों को टीकाकरण की सिर्फ दूसरी खुराक दी जाएगी।

इसके अलावा राज्य सरकार के सभी विभागों के फ्रंटलाईन वर्करों का टीकाकरण भी अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगा, जिसमें पुलिस, होमगार्ड, आपदा प्रबंधन वॉलंटीयर, सिविल सुरक्षा और जेल स्टाफ के साथ-साथ म्यूसीपल संस्थाओं का स्टाफ और राज्य सरकार की एजैंंसियों के राजस्व कर्मचारी शामिल हैं। केंद्रीय एजैंसियों के फ्रंटलाईन वर्करों में सी.आर.पी.एफ, बी.एस.एफ, आई.टी.बी.पी., सी.आई.एस.एफ., एन.डी.आर.एफ. आदि शामिल हैं।

Tania pathak