रियल एस्टेट पर इनकम टैक्स की गिरी गाज, CRPF फोर्स द्वारा इस जिले में की दबिश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 02:24 PM (IST)

लुधियाना (सेठी): आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग द्वारा महानगर के रियल एस्टेट कारोबारियों पर भारी सी.आर.पी.एफ. फोर्स के साथ सुबह 6 बजे दबिश दी गई। वहीं खबर लिखे जाने तक विभागीय कार्रवाई जारी रही। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने लगभग 33 परिसरों पर सर्च शुरू कर दी है जिसमे लुधियाना अकाली दल के मुल्लापुर दाखा से विधायक मनप्रीत सिंह ऑयली के 8-10 लोकेशन पर कार्रवाई जारी है। इसमें उक्त के निवास स्थान से लेकर फार्म हाउस, ऑफिस, गोल्फ लिंक भी शामिल है। इसके साथ ही सन व्यू की 25 लोकेशन पर कार्रवाई जारी है। यह कार्रवाई ज्वाइंट डायरेक्टर ऋषि कुमार के निर्दशों पर की जा रही है। इनके साथ 400-450 के लगभग आयकर विभाग के अधिकारी, इंस्पेक्टर व पुलिस अधिकारी शामिल रहे। 

जानकारी के अनुसार जांच अभी प्रारंभिक चरण में है जहां दबिश देकर कार्यालय व निवास से भारी मात्रा में दस्तावेज़, लैपटॉप, कम्प्यूटर, लूज पर्चियां बरामद की जा रही है। विभागीय सूत्रों की माने तो विभाग पिछले लम्बे समय से इन युनिटो पर पेनी नजर बनाए हुए था। इसके चलते विभाग ने इतनी बड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया। विभाग ने उक्त परिसरों के बैंक एकाऊंट्स व कम्प्यूटर्स को जांच के घेरे में लेकर अच्छी तरह खंगालाना शुरू कर दिया है।  लुधियाना, जालंधर, चंडीगढ़, अमृतसर, जम्मू, पटिलाया की टीमों ने लुधियाना के 2 ग्रुपो पर कार्रवाई को अंजाम दिया।  

आयकर विभाग कि कार्रवाई का ये मामला बेनामी प्रॉपर्टी से भी जोड़ा जा सकता है। विभाग को शक है कि रियल स्टेट कारोबारियों द्वारा पिछले समय के दौरान बड़े पैमाने पर बेनामी प्रॉपर्टी की खरीद की गई है। इसकी धर पकड़ के लिए रियल स्टेट कारोबारियों के साथ लिंक रखने वालो को जांच के घेरे में लिया गया है।आयकर विभाग द्वारा मंगलवार सुबह 6 बजे कार्रवाई की शुरुआत की गई जो अभी तक जारी है। इसे लेकर यह कहा जा रहा है कि इतने ज्यादा लोकेशनों पर एक साथ की गई दबिश की कार्रवाई लंबी चल सकती है। महानगर के साइकिल कारोबारियों के बाद अब रियल एस्टेट पर इनकम टैक्स की गाज गिरी है, जिसमें कई और बड़े क्लोनराइजर विभाग के शिकंजे में आ सकते है। आयकर विभाग की लगातार कार्रवाई से यह तो साफ है कि विभाग कर चोरों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। 

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News