मोगा में अकाली नेता के आर्बिट मल्टीप्लैक्स पर आबकारी एवं कर विभाग की रेड

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 08:39 AM (IST)

मोगा(गोपी राऊके/ आजाद): आबकारी एवं कर विभाग ने जीरा रोड स्थित आर्बिट मल्टीप्लैक्स  में छापेमारी की, जिसमें रिजोर्ट्स, होटल व रैस्टोरैंट का एक समूह शामिल है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कर विभाग को यह शिकायत मिली थी कि यहां गुड्ज सर्विस टैक्स (जी.एस.टी.) में कथित तौर पर बेनियमियां हो रही हैं। 

डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर (डी.ई.टी.सी.) हरपिन्द्र पाल सिंह की अगुवाई वाली टीम के लगभग 20 अधिकारियों ने पहुंचकर कम्प्यूटर प्रणाली के 2 मुख्य सरवरों (सी.पी.यू.एस.) को अपने कब्जे में लेकर आर्बिट रिजोर्ट्स द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के रिकार्ड की जांच की। विभाग के एक अधिकारी का कहना था कि रिजोर्ट्स के अधिकारियों ने होटल व रैस्टोरैंट में बिक्री तथा सेवाओं का सही कम्प्यूटरीकरण रिकार्ड कायम नहीं किया।

कम्प्यूटरों में सिर्फ एक दिन का सेल्ज तथा सर्विस रिकार्ड ही दिखाई दे रहा था, जो नियमों के विपरीत है। अधिकारी का कहना है कि विभाग को मिली शिकायतों उपरांत इस रिजोर्ट पर गुप्त तौर पर विभागीय अधिकारियों द्वारा तीखी नजर रखी जा रही थी।इस रिजोर्ट के मालिक शिअद के नेता योगेश गोयल हैं, जो 2009 से 2012 तक अकाली दल की हुकूमत समय इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट मोगा के चेयरमैन भी रहे हैं। विभाग ने होटल मालिकों को मामले संबंधी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

swetha