Punjab में सरकारी माइनिंग साइट्स की बढ़ी गिनती, CM मान ने Tweet कर दी जानकारी

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 04:53 PM (IST)

पंजाब डेस्क: आज पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान अपना एक और वादा पूरा करते हुए फिल्लौर पहुंचे जहां उन्होंने सरकारी माइनिंग साइट का उद्घाटन किया। सी.एम मान ने माओ साहिब गांव में रेत खड्ड को भी लोगों को समर्पित कर दिया है। इस दौरान सी.एम. मान ने कहा की पंजाब के लोगों को सस्ती रेत मिलेगी। उन्होंने बताया कि 61,580 मीट्रिक टन रेत की खरीद कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐप की जरिए भी रेत खरीदी जा सकती है। ऑनलाइन ऐप के जरिए ट्रैक्टर चालक को यहां पर एक पर्ची मिलेगी जिसका एक बार कोड होगा। ट्रैक्टर चालक को जहां भी जाना होगा वह इसे अपने मोबाइल पर स्कैन करके अपनी ट्राली का नंबर और कहां जा रहा हैं, उसके पास कितनी रेत इस बारे सारी जानकारी दर्ज होगी।

सी.एम. मान ने कहा कि यहां पर रेत 5.50 रुपए क्यूबिक फुट के हिसाब से पैसे लिए जाएंगे, इसके साथ ही एक शर्त है  कि रेत ले जाते समय ट्रैक्टर ट्राली पर तरपाल जरूर डालनी होगी ताकि राहगीरों को कोई समस्या न हो और दुर्घटना से बचा जा सके। ट्रैक्टर- ट्राली जितने मर्ची चक्कर लगा सकती हैं लेकिन एंट्री डलवानी जरूरी है। सी.एम. मान ने आगे कहा कि इसके साथ ही इन साइट्स पर मजदूरों को काम मिलेगा, ट्रैक्टर-ट्राली चलाने वालों को भी रोजगार मिलेगा। माइनिंग साइस्ट्स के उद्घाटन पर बोलते हुए सी.एम. मान ने कहा दरिया किसी परिवार या माफिया का नहीं है, सबका सांझा है। यहां पर टिप्पर और जेसीबी की इजाजत नहीं है। 17 पब्लिक माइनिंग साइट्स की शुरूआत करते हुए उन्हों ने कहा पंजाब में 33 माइनिंग साइट्स खुल चुकी है, 150 माइनिंग साइट्स खोलने का टारगेट है, अब तक 61,580 मैट्रिक टन रेत की खरीदी जा चुकी है।

इस दौरान मुख्यमंत्री मान ने कहा कि मजीठिया को एक बात याद रखनी चाहिए कि उनकी सरकार अपने कार्यकाल की तरह भाई-भतीजावाद में शामिल होने की बजाय पूरी तरह निर्धारित नियमों और कानूनों पर चल रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी दागी व्यक्ति को किसी भी स्रोत से गैर-कानूनी ढंग से पैसा इकट्ठा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। भगवंत मान ने तंज कसा कि पंजाबियों की तरफ से बुरे कामों के कारण नकारे गए इन लोगों को राज्य सरकार के जन हितैषी प्रयास हज़म नहीं हो रहे, जिस कारण वह ऐसे भद्दे हत्थकंडे अपना रहे हैं। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह ऐलान भी किया कि लंबे समय से लटक रही विशेष जांच टीम ( एस.आई.टी) और कमिशनों की सभी रिपोर्टें जल्द ही सार्वजनिक की जाएंगी और लोगों को लूटने वाले और अपने अधिकारों का दुरुपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को लूटने वाले हर व्यक्ति को बेनकाब करके कानून के कटघरे में खड़ा किया जाएगा। 

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन करोड़ लोगों ने उनको राज्य की सेवा के लिए चुना है। भारत के संविधान अनुसार वह राज्य की जनता को जवाबदेह हैं, न कि केंद्र सरकार की तरफ से चुने गए किसी व्यक्ति को। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों की भलाई और खुशहाली के लिए हर फैसला लेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर और राज्य सभा मैंबर राघव चड्ढा भी मौजूद थे।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News