जम्मू एयरपोर्ट पर धमाके के बाद पंजाब के सीमांत जिलों में बढ़ाई चौकसी

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 10:23 AM (IST)

पठानकोट/बमियाल(शारदा, मुनीष, आदित्य,): जम्मू में एयरफोर्स के परिसरों पर ड्रोन के जरिए हुए आतंकी हमले के बाद पंजाब के सीमांत जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। जम्मू-कश्मीर व हिमाचल के साथ लगती सीमाओं के साथ-साथ पाकिस्तानी सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। 

बीती रात जम्मू के एयरफोर्स परिसर पर हुए धमाकों की सूचना मिलते ही पंजाब पुलिस हैडक्वार्टर द्वारा सीमांत जिलों खासकर पठानकोट व गुरदासपुर में चौकसी बढ़ाने के लिए संबंधित एस.एस.पीज. को निर्देश दिया गया था। जिसके बाद इंटर स्टेट व इंटरनैशनल दोनों सीमांओं पर पंजाब पुलिस व बी.एस.एफ. द्वारा चौकसी बढ़ाई गई। जम्मू राज्य से जुडऩे वाली सभी सीमाओं पर विशेष नाके लगाकर वाहनों की चैकिंग की जा रही है। पठानकोट के अंदरूनी हिस्सों इसके अलावा राज्य में स्थित सभी एयरबेसों की सुरक्षा कड़ी की गई है वहीं पठानकोट में भी एयरफोर्स स्टेशन पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

जिला पुलिस प्रमुख सुरिन्द्र लांबा के दिशा-निर्देशानुसार सीमावर्ती एरिया के थाना नरोट जैमल सिंह पुलिस प्रभारी प्रीतम लाल व बमियाल चौकी इंचार्ज तरसेम सिंह ने घातक, स्वैट कमांडो दस्ते व भारी पुलिस फोर्स के साथ भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटे महत्वपूर्ण कस्बा बमियाल, नरोट जैमल सिंह के विभिन्न एवं पड़ोसी राज्य जम्मू की सीमा से सटे गांवों में फ्लैग मार्च निकाला। इसके अलावा विभिन्न गांवों में सर्च ऑप्रेशन चलाकर खेतों में बने बंकरों, खड्डों, नालों, गुज्जरों के डेरों एवं संवेदनशील स्थानों को खंगाला, लेकिन पुलिस को कोई संदिग्ध व्यक्ति एवं लावारिस वस्तु नहीं मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News