Pakistani दुल्हन को सरकार ने दिया 45 दिनों का Visa, आज पहुंचेगी भारत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2023 - 11:14 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): भारत सरकार ने कराची निवासी अजमत इस्माइल खान की 21 वर्षीय बेटी जावरिया खानम को भारत का 45 दिनों का वीजा दिया है। वह आज वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में प्रवेश करेंगी, जहां उनके मंगेतर समीर खान और होने वाले ससुर अहमद कमाल खान यूसुफजई उनका स्वागत करेंगे।

समीर खान और उनके पिता यूसुफजई ने जिला गुरदासपुर के कस्बा कादियां में बताया कि वे आज कोलकाता से आए हैं। उन्होंने कहा कि वाघा बॉर्डर से वह श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे। कुछ ही दिनों में समीर और जावेरिया खानम की शादी हो जाएगी। जिसके बाद जावरिया दीर्घकालिक वीजा के विस्तार के लिए आवेदन करेगी।

 

समीर खान ने कहा कि उनकी मंगेतर को भारत ने दो बार वीजा देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद वह सामाजिक कार्यकर्ता मकबूल अहमद निवासी कादियांके संपर्क में आए। क्योंकि वे पहले भी कई पाकिस्तानी दुल्हनों को वीजा दिलाने में मदद कर चुके हैं। इस मामले में मकबूल अहमद ने उनकी काफी मदद की और उनके प्रयासों से उनके मंगेतर को भारत सरकार ने वीजा दे दिया। उन्होंने जावरिया खानम को वीजा देकर दोनों परिवारों को फिर से मिलाने में मदद करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया है।
 

Content Writer

Vatika