विदेश में काम करते इस पंजाबी ने गंवाएं हाथ-पैर, मुआवजे में मिले 38 लाख

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 02:13 PM (IST)

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी के दौरान एक दुर्घटना के बाद संक्रमण की वजह से अपने दोनों हाथ और पैर गंवाने वाले व्यक्ति को अपने नियोक्ता से 2,02,000 दिरहम (करीब 38 लाख रुपये) का मुआवजा मिला। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संबंधित व्यक्ति को यह मुआवजा अबू धाबी में भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद मिला है।

 

अबु धाबी की  कंपनी में क्रेन चालक था गुरबिंदर
पंजाब से ताल्लुक रखने वाले गुरबिंदर सिंह अबु धाबी की एक निजी कंपनी में क्रेन चालक के रूप में काम करते थे। काम के दौरान उनके घुटने में लगी चोट के बाद उनकी हालत गंभीर हो गई। बाद में उनके दौनों हाथ और पैर काटने पड़े थे।  खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सिंह को अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले ही नौकरी से निकाल दिया गया और अंतिम रूप से 5,750 रुपये की राशि दी गई।      
 

दूतावास के हस्तक्षेप से मिली परिवार को मदद 
अखबार की खबर के मुताबिक जब इसकी जानकारी भारतीय दूतावास को लगी तो उन्होंने सिंह के नियोक्ता से बातचीत की। दूतावास के अधिकारी लगातार नियोक्ता से संपर्क करते रहे जिसके बाद नियोक्ता ने अंतिम निपटारे की राशि करीब 38 लाख रुपये कर दी।  संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय राजदूत नवदीप सुरी ने बताया कि समय पर दूतावास के हस्तक्षेप की वजह से परिवार को मदद मिल गई।  

Vatika