एस.आई बलविंदर कौर व ए.एस.आई. सुखविन्दर कौर 15 हजार रुपए रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 10:50 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के शहर की वुमैन कौंसलिंग सैल की इंचार्ज एस.आई बलविंदर  कौर और ए.एस.आई. सुखविन्दर कौर को विजीलैंस ब्यूरो पटियाला ने 15 हजार रुपए रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ थाना विजीलैंस ब्यूरो पटियाला में 7,13, (2) 88 पी.सी एक्ट और 120बी आई.पी.सी. के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है। 

इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरो पटियाला को संदीप सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी गांव नारंगवाल कलां तहसील जगरावां जिला लुधियाना के शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका विवाह अपनी पत्नी परमवीर कौर बेटी लेट लखविंदर सिंह निवासी गांव हुसैनपुर जिला पटियाला के साथ वर्ष 2017 में हुआ। वर्ष 2018 में दोनों में आपसी अनबन हो गई और उसकी पत्नी ने उसके परिवार के खिलाफ दहेज मांगने की शिकायत एस.एस.पी. पटियाला को दी और एस.एस.पी. पटियाला ने मामले की जांच वुमैन कौंसलिंग सैल पुलिस लाइन पटियाला की इंचार्ज एस.आई. बलविन्दर कौर को मार्क कर दी।

यहां दोनों पक्षों में समझौता करवाने के बदले एस.आई. बलविंदर कौर और ए.एस.आई. सुखविन्दर कौर ने 20 हजार रुपए की मांग की और सौदा 15 हजार में तय हो गया। जिन में से 5 हजार रुपए संदीप सिंह से आज सुबह ही ले लिए गए। इस के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने इंस्पैक्टर प्रितपाल सिंह के नेतृत्व में ट्रैप लगा कर एस.आई. बलविंद्र कौर और ए.एस.आई. सुखविंदर कौर को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। विजीलैंस ब्यूरो मुताबिक सुबह हासिल किए गए पांच हजार रुपए भी बलविंद्र कौर से मौके पर सरकारी और प्राइवेट गवाहों की हाजिरी में बरामद कर लिए गए हैं। उक्त दोनो को गिरफ्तार करने में ए.एस.आई पवित्तर सिंह, हवलदार जगतार सिंह, विजय शारदा, कारज सिंह, हरमीत सिंह, महिला कांस्टेबल रुपिंदर कौर और मनप्रीत कौर ने भी अहम भूमिका निभाई। 

Vaneet