श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना को लेकर गृह मंत्री ने दिए यह निर्देश, मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): अमृतसर के सचखंड श्री हरिमन्दर साहिब में शनिवार शाम श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हुई बेअदबी की घटना के बाद राज्यभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हाई अलर्ट जारी करते ही सभी एस.एस.पीज को कानून व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं। घटना संबंधी राज्य भर में नजर रखने और रोजमर्रा की रिपोर्ट डी.जी.पी. मुख्य दफ्तर को भेजने को कहा गया है।

इस घटना की गंभीरता को देखते हुआ उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने पूरे मामले की अमृतसर के पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। रंधावा ने कहा कि मतदान नजदीक ऐसी घटना होना बहुत ही निंदनीय है। पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी कि कहीं किसी ने जानबूझ कर इस घटना को अंजाम तो नहीं दिया।

बता दें कि बीते दिन सचखंड श्री हरिमन्दर साहिब में बेअदबी करने की कोशिश करने वाले एक नौजवान को संगत की तरफ से पीट-पीट कर मार दिया गया था। जिक्रयोग्य है कि श्री दरबार साहिब में शाम के समय श्री रहरास का पाठ हो रहा था तो एक नौजवान ने प्रकाश स्थान वाली जगह के अंदर दाखिल होने की कोशिश की तो टास्क फोर्स की तरफ से उसे काबू कर लिया गया। उस नौजवान को काबू कर जब बाहर लाया गया तो गुस्से में आई बेकाबू संगत ने उसे पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। 

टास्क फोर्स से जानकारी मिली है कि 22 वर्षीय यह नौजवान उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। इस दौरान एस.जी.पी.सी. दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में श्रद्धालु इकठ्ठे हो गए और नौजवान के शव की मांग कर रहे हैं। पुलिस सभी मामले की जांच कर रही है। इस दौरान सी.सी.टी.वी. तस्वीरे सामने आ रही हैं, जिसमें वह नौजवान अकेला ही नजर आ रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News