तिरंगा फोटो पर 15 अगस्त ब्लैक डे लिख कर की वायरल,मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 01:34 PM (IST)

बठिंडाः क्षेत्र के एक निजी मैडीकल कॉलेज में प्रयोग किए जा रहे एक मोबाइल के वाट्सएप पर लगाई गई डीपी में तिरंगे का अपमान किया गया है। चार महीने की जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का केस दर्ज किया है। डीपी में तिरंगा की फोटो पर 15 अगस्त ब्लैक-डे लिखा गया है। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच के बाद अज्ञात पर केस दर्ज किया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।

तिरंगा इमेज पर लिखा ब्लैक डे

थर्मल कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक यतिन त्रिखा ने 18 अगस्त को पुलिस से शिकायत में कहा था कि उसे 15 अगस्त को सूचना मिली कि एक मोबाइल नंबर पर राष्ट्रीय ध्वज की डीपी लगाकर उस पर काले रंग से क्रॉस किया गया है और उसके नीचे 15 अगस्त को ब्लैक-डे लिखा गया है।

पता लगाने पर वह नंबर एक निजी अस्पताल के डॉक्टर का निकला। बाद में एक मैडीकल रिप्रजेंटेटिव से इस नंबर पर फोन करवाया तो दूसरी तरफ से उसी डॉक्टर ने बात की। उसके बाद वाट्सएप पर लगी डीपी का स्क्रीन शॉट लेकर वकील को दिखाई। वकील की राय लेने के बाद 18 अगस्त को एस.पी. सिटी के पास लिखित शिकायत दी गई। पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात व्यक्ति पर राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यह मोबाइल नंबर अस्पताल के किसी कर्मचारी जगदीप सिंह का है, डॉक्टर का नहीं। जगदीप का एंड्रॉयड मोबाइल अक्सर रिसेप्शन पर पड़ा होता है। हो सकता है किसी मरीज या तीमारदार ने उसके मोबाइल की डीपी बदल दी है। अब सवाल उठ रहे हैं कि चार महीने में तिरंगे का अपमान करने वाला आरोपी है कौन, नहीं पता। कोई कर्मचारी अपना मोबाइल अस्पताल के रिसेप्शन पर क्यों छोड़ेगा। मरीज मोबाइल चोरी भी कर सकते हैं। किसी के वाट्सएप की डीपी बदली गई हो और उसे पता न चले, यह कैसे हो सकता है।  

एस.एस.पी. नवीन सिंगला का कहना है कि प्राथमिक जांच के बाद यह केस दर्ज किया गया है। अभी जांच जारी है। आरोपी की तलाश कर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Anjali Rajput