खुफिया एजेंसियों ने सरकार को दिए इनपुट, इस जिले की बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 02:40 PM (IST)

लुधियाना (राज): एक तरफ ऑप्रेशन ब्लू स्टार की बरसी के चलते शहर में हाई अलर्ट है तो दूसरी तरफ पंजाब की सरकारी बिल्डिंगों पर हमले का खतरा मंडराने लगा है। खुफियां एजेंसियों के इनपुट के बाद पंजाब सहित लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस भी अलर्ट हो गई है जिसके  चलते पुलिस कमिश्नर ऑफिस सहित अन्य सरकारी बिल्डिंगों के आसपास सुरक्षा चक्र मजबूत कर दिया गया है ताकि किसी भी अनहोनी घटना से बचा जा सके। पुलिस कमिश्नर डॉ. कौस्तुभ शर्मा ने बंकर बनाने और अन्य इस्तेमाल का सामान भी मार्किट से खरीदा है।

PunjabKesari

दरअसल, पंजाब में लगातार आतंकी हमले का डर बना हुआ है। कुछ दिनों पहले मोहाली के पुलिस हैडक्वाटर पर रॉकेट लांचर से हमला किया गया था जबकि 2021 दिसंबर में लुधियाना के कोर्ट कंप्लेक्ट में आंतकी बम बलास्ट करने में कामयाब हो गए थे। इससे पहले भी महानगर में सिंगार सिनेमा बम बलास्ट, घंटाघर चौक में बम बलास्ट और टारगेट किलिंग जैसी बड़ी घटनाएं हो चुकी है इसलिए पुलिस को डर सताए जा रहा है। लुधियाना अद्यौगिक नगरी होने के साथ-साथ आंतकियों का साफ्ट टारगेट भी रहा है। इसलिए पुलिस शहर की सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहती। हालांकि पुलिस द्वारा अपनी ओर से कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए है।

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ऑफिस सहित अन्य सरकारी बिल्डिंगों की सुरक्षा बढाई
पंजाब के साथ-साथ लुधियाना स्थित सरकारी बिल्डिंगों पर भी हमले का खतरा बना हुआ है इसलिए पुलिस कमिश्नर कार्यालय सहित दूसरे सरकारी कार्यालयों पर भी सुरक्षा कड़ी की गई है। सी.पी. ऑफिस के अंदर और बाहर बंकर बनाए गए है। हर आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है। इसके अलावा सरकारी इमारतों के छत पर भी पुलिस बंकर बनाने पर विचार कर रही है।

PunjabKesari

सर्वजनिक स्थलों पर किए गए है कड़े प्रबंध
सरकारी इमारतों के अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, पी.ए.यू. समेत अन्य बड़े संस्थानों पर भी कड़े प्रबंध किए गए है। इसके अलावा भीड़भाड वाले एरिया घुमार मंडी, चौड़ा बाजार और किप्स मार्केट में पुलिस की तैनाती बढ़ाई है। यहां पर पुलिस के पक्के नाके लगाए गए हैं और 24 घंटे पैनी नजर रखी जा रही है। पुलिस के आला अफसर लगातार उन लोगों के घरों में भी जाकर पूछताछ कर रहे हैं जो किसी न किसी ढंग से गर्म खियालियों के संपर्क में रहे हैं। ऑप्रेशन ब्लू स्टार की बरसी के कारण भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। इसके साथ सरकारी बिल्डिंगों पर हमले की इनपुट मिले है इसलिए सुरक्षा के लिहाज से ऑफिस और अन्य बिल्डिंगों के बाहर बंकर बनवाए गए है। पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News