अमृतसर में इंटरलॉकिंग सिस्टम राहत की बजाए आफत बना, कई ट्रेनें रद्द

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 03:39 PM (IST)

अमृतसर: अमृतसर स्टेशन पर ऑटोमेटिक इंटरलॉकिंग सिस्टम लोगों के लिए राहत की बजाए आफत बन गया है। ऑटोमेटिक इंटरलॉकिंग सिस्टम स्थापित हो जाने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि ट्रेनें अब तय समय पर अमृतसर आएंगी और जाएंगी, लेकिन इसके उलट हो रहा है। रेलवे के अधिकारी इस सिस्टम को सही तरीके से नहीं चला पा रहे हैं तो कहीं लूज पैकिंग होने की वजह से कांटा सही तरीके से ना चल पाने के कारण कई ट्रेनें तो मानांवाला के पास ही खड़ी रही। दुर्ग एक्सप्रेस करीब तीन घंटे से अधिक समय तक यहां खड़ी रही। वहीं रेलवे स्टेशन पर ऑटोमेटिक इंटरलॉकिंग सिस्टम ठीक ढंग से चल पा रहा है कि नहीं उसकी सारी रिपोर्ट डी.आर.एम. मांग रहे हैं। 

आठ घंटे लेट रही गाडिय़ां
ऑटोमेटिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में कई जगहों से कांटे खराब रहे, जिस कारण 45 मिनट से लेकर 8 घंटे तक ट्रेनें देरी से रवाना हुई। अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस आठ घंटे 35 मिनट की देरी से रवाना हुई। इसके अलावा दुग्र्याणा एक्सप्रेस, कटिहार एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, अमृतसर-नंगल डैम, शान-ए-पंजाब देरी रवाना हुई। 

सिस्टम सेट होने में 10 से 15 दिन लगेंगे: स्टेशन सुपरिंटेंडेंट 
अमृतसर रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट आलोक मेहरोत्रा ने कहा कि ऑटोमेटिक इंटरलॉकिंग सिस्टम अभी नया है। यह बहुत बड़ा पैनल है और इसे चलाने के लिए बाहर से भी स्टाफ बुलाया गया है। जैसे-जैसे खामियां सामने आ रही हैं, उन्हें दूर किया जा रहा है। सिस्टम को पूरी तरह सेट होने में 10 से 15 दिन लगेंगे और ट्रेनों को समय पर चलाने की कोशिश की जा रही है। 

Vaneet