इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट : तस्कर अजीत व देव का दोबारा रिमांड लिया, दो साथी जेल भेजे

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 12:11 AM (IST)

जालंधर(वरुण): इंटरनेशनल ड्रग रैकेट साथ जुड़े दविंदर देव व अजीत सिंह का सीआईए स्टाफ रूरल ने दोबारा से एक दिन का रिमांड लिया है। अजीत के भाई त्रिलोचन सिंह व ममेरे भाई गुरबक्श सिंह को पुलिस ने जेल भेज दिया है। इससे पहले चारों आरोपी चार दिन के रिमांड पर थे। सीआईए स्टाफ के इंचार्ज हरिंदर सिंह ने बताया कि अजीत सिंह के हार्ट का अपरेशन हो चुका है जबकि दविंदर उर्फ देव की उर्म 70 साल के करीब होने के कारण पूछताछ में कुछ परेशानी आ रही है। दोनों पर किसी भी हालत में सख्ती भी नहीं की जा सकती है। पुलिस ने कोर्ट में भी यह अपील की है कि उर्म ज्यादा व बीमारी के कारण दोबारा से उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लाना मुश्किल होगा इस लिए उन्हें पूछताछ के लिए और दिन चाहिए। 

कोर्ट ने यह दलील सुनने के बाद अजीत व देव को एक दिन के रिमांड पर भेज दिया जबकि त्रिलोचन व गुरबक्श सिंह को पुलिस ने जेल भेज दिया। इंस्पैक्टर हरिंदर सिंह का कहना है कि जल्द ही उनके पास रेवन्यू विभाग से अजीत व देव की प्राप्र्टी डिटेल मिल जाएगी। उसके बाद ही पता लग सकेगा कि उनकी कहां कहां प्राप्टी है। पुलिस दोनों के अन्य लिंक भी निकलवा रही है। इसके अलावा काउंटर इंटेलीजेंस एमपी, यूपी व कलकता पुलिस के संर्पक है ताकि अजीत के साथी तस्करों का सुराग मिल सके। पुलिस इन तस्करों के कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। इंस्पैक्टर हरिंदर सिंह ने कहा कि कॉल डिटेल से ही उनके अन्य लिंक मिल सकते हैं।

 बता दें कि काउंटर इंटेलीजेंस व रूरल पुलिस जालंधर ने संयुक्त अपरेशन में इन चारों तस्करों को जंडूसिंघा के पास के लगजरी कारों में से गिरफतार किया था। आरोपियों से कैटामाइन व 6 किलो अफीम बरामद हुई थी। उक्त ड्रगस इन लोगों ने कड़ाहियों में छिपा कर कनाडा में भेजनी थी। इससे पहले भी इस रैकेट द्वारा अफीम की सप्लाई कोरियर के जरीए भेजी जा चुकी थी। अजीत व देव ईडी समेत नेशनल नार्कोटिक्स क्राइम बयूरो को भी वांटेड थे। देव व अजीत को जेल भेजने के बाद ईडी व नेशनल नार्कोटिक्स क्राइम बयूरो बारी बारी से इन लोगों को प्रोडक्शन वारंट पर लेगी।
 

Punjab Kesari