अंतर्राज्यीय लुटेरा गिरोह का सरगना साथियों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 08:35 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): जिला अमृतसर देहाती पुलिस ने अंतर्रा’यीय लुटेरा गिरोह के सरगना हरमनदीप सिंह हरमन निवासी खक्क को उसके साथी सिमरनजीत सिंह सिमा निवासी भोरसी राजपूतां, हरमनदीप सिंह मन्ना निवासी भोरसी राजपूतां व प्रगट सिंह पग्गा निवासी कोटली सुरखान सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जंडियाला से छीनी गई क्रेटा कार व गिद्दड़वाहा-मुक्तसर रोड से छीनी गई कार सहित वारदातों में इस्तेमाल किए गए 32 व 12 बोर की पिस्तौलें व 3 जिंदा कारतूस को बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों को माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। 

यह खुलासा एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह ने बातचीत के दौरान किया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से उक्त गिरोह देहाती क्षेत्रों में पूरी तरह से सक्रिय था और हाईवे पर हथियारों के बल पर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा था। हाल ही में लुटेरों ने जंडियाला क्षेत्र में सफेद रंग की एक क्रेटा गाड़ी (नं.-पी.बी.02 डी.क्यू 7374) छीनी थी। पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त गिरोह आज तरनतारन रोड पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है, जिस पर पुल नहर धारड़ के समीप नाके दौरान आरोपियों को गाड़ी (नंबर पी.बी.08 डी.एक्स.1616) सहित जांच के लिए रोका। तलाशी के दौरान कार में पड़े हथियारों सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि उक्त गिरोह ने ही जंडियाला क्षेत्र में क्रेटा गाड़ी छीनी थी, जिस पर उनकी निशानदेही पर बालिया मंझपुर भट्ठे पर रखी क्रेटा गाड़ी को बरामद कर लिया गया। इस पर आरोपियों ने पी.बी.03 बी.एस. 5978 नंबर लगा रखा था। उन्होंने बताया कि उक्त गिरोह का एक साथी लवप्रीत सिंह निवासी खक्क अभी फरार चल रहा है जिसकी धरपकड़ के लिए लगातार छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी पुलिस को पिछले लंबे समय से वांछित चल रहे थे और सभी पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Vatika