नशे की ओवरडोज ने ली नौजवान की जान

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 12:40 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): एक ओर जहां पुलिस व प्रशासन द्वारा डैपो कार्यक्रम के तहत पिछले कई माह से विभिन्न प्रकार के सैमीनार कर लोगों को नशों के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया जा रहा है और काफी हद तक नशे के आदि लोग नशा छोडऩे को राजी भी हुए हैं, इसके बावजूद अभी भी कुछ लोग नशे की दलदल से निकल नहीं पाए हैं, जिसके चलते गत रात्रि एक युवक की नशे की ओवरडोज से मौत हो गई, जिसके शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जानकारी के अनुसार मूल रूप से जम्मू बस्ती उर्फ शहीद भगत सिंह नगर निवासी 28 वर्षीय पवनप्रीत पिछले कुछ वर्षों से चंडीगढ़ में एक निजी कंपनी में नौकरी कर रहा था। 

सूत्रों के अनुसार पवनप्रीत गत देर सायं चंडीगढ़ से यहां पर रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अपने परिवार से मिलने के लिए आया था और परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत कर यह कहकर घर से चला गया कि वह कुछ देर में वापस आ रहा है। जब कुछ घंटों तक वह वापस नहीं लौटा तो इसी दौरान पड़ोस में ही स्थित गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने उन्हें सूचना दी कि उनका बेटा गुरुद्वारा साहिब के बाथरूम में बेसुध पड़ा है, जिस पर पवनप्रीत के परिजन मौके पर पहुंचे और 108 को सूचना दी। वहीं सूचना मिलते ही पी.सी.आर. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जिन्होंने पवनप्रीत को अस्पताल भिजवाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों के अनुसार मृतक पवनप्रीत के पास कुछ नशीली दवाएं, इंजैक्शन व मादक पदार्थ पड़े थे, जिससे संदेह जताया जा रहा है कि नशे के अधिक सेवन से ही पवनप्रीत की मौत हुई है। 

जांच में जुटा पुलिस प्रशासन 
इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उप कप्तान गुरविंदर सिंह संघा, नगर थाना नंबर 1 के थाना प्रभारी परमजीत अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचे और पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। पुलिस उप कप्तान से बात करने पर उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टी में यह मामला नशे की ओवरडोज लेने का ही लग रहा है लेकिन इसकी पूरी पुष्टी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी। पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है कि मृतक पवनप्रीत चंडीगढ़ से ही यह नशा अपने साथ लेकर आया था या फिर उसने अबोहर से यह नशा खरीदा है। पुलिस उप कप्तान ने कहा कि पुलिस प्रशासन दिन-रात नशा तस्करों को पकडऩे व नशा पीड़ितों को नशों के प्रति जागरूक करने में जुटा है, जिसके चलते पिछले लंबे समय से अबोहर में ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया, यह जो अभी सामने आया है वह भी उक्त युवक के चंडीगढ़ में रहने के कारण ही पेश आया है। 

Des raj