सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: अब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को सौंपी गई जांच

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (रमनजीत, धवन): सिद्धू मूसेवाला कत्ल केस की जांच को और तेज करने के लिए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) वीरेश कुमार भावरा ने आज ए.डी.जी.पी. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) प्रमोद बान की निगरानी में विशेष जांच टीम (एस.आई.टी.) को मजबूत और पुनर्गठित किया। 

अब 6 सदस्यीय एस.आई.टी. में नया चेयरमैन आई.जी. (पी.ए.पी.) जसकरण सिंह और 2 नए सदस्यों में ए.आई.जी. ए.जी.टी.एफ. गुरमीत सिंह चौहान और एस.एस.पी. मानसा गौरव तूरा को शामिल किया गया है जबकि एस.पी. इनवैस्टीगेशन  मानसा धर्मवीर सिंह, डी.एस.पी. इनवैस्टीगेशन बठिंडा विश्वजीत सिंह और इंचार्ज सी.आई.ए. मानसा पृथ्वीपाल सिंह मौजूदा 3 मैंबर हैं। अपने नए आदेश में डी.जी.पी. ने कहा कि एस.आई.टी. रोजमर्रा के आधार पर जांच करेगी, इस घृणित अपराध के दोषियों को गिरफ्तार करेगी और जांच पूरी होने पर सी.आर.पी.सी. की धारा-173 के तहत पुलिस रिपोर्ट अधिकार क्षेत्र की समर्थ कोर्ट में पेश की जाएगी। 

जरूरत पडऩे पर एस.आई.टी. किसी अन्य पुलिस अधिकारी  का चयन कर सकती है और  डी.जी.पी. की मंजूरी से किसी भी माहिर/अधिकारी की सहायता ले सकती है। शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या संबंधी थाना सिटी-1 मानसा में मामला दर्ज किया गया है।

Content Writer

Vatika