जालंधर में IPL सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

4/15/2019 10:36:02 PM

जालंधरः जालंधर की आयुक्तालय पुलिस ने सोमवार को आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट में सट्टेबाजी करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान कृष्णा नगर के मुकेश कुमार (42), मोहल्ला गोबिंदगढ़ के अतुल कुमार (22), गोबिंद नगर के सुमित नय्यर (31), मधुबन कॉलोनी के अरुण शर्मा (32), सुखपाल सिंह (35), हरदेव नगर, बीटी कॉलोनी की कीर्ति गोस्वामी (31), कृष्ण नगर की घास मंडी और प्रिंस पुरी (30) के रूप में हुई है।
PunjabKesari
पलिस ने दो ब्रीफकेस और चार्जर, दो लैपटॉप, दो माईक, स्पीकर और दो कार, 18 मोबाइल फोन और 23 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने संवाददाताओं से कहा कि सीआईए-1 की टीम ने वरियाना के पास जाल बिछाया और आरोपियों को पकड़ा। उन्होंने कहा कि यह रैकेट मुकेश द्वारा दूसरों के साथ संचालित किया जा रहा था और उन्होंने खुद को ब्रिटेन स्थित एक कंपनी बेटिकुलडॉटकॉम के साथ पंजीकृत कराया था।
PunjabKesari
भुल्लर ने कहा कि मुकेश जो मूल रूप से कार डीलर है, रैकेट का मुखिया है और उसके दिल्ली स्थित व्यक्तियों से संबंध हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैच में जिस टीम के जीतने की अधिकतम संभावना होती है, उस टीम का मूल्य कम होता है और जो टीम कमजोर होती है, उसमें अधिक लाभप्रदता होती है। उन्होंने कहा कि लैपटॉप और उनके बैंक खातों में रिकॉडर् की जांच के बाद अन्य लिंक को स्कैन किया जाएगा। भुल्लर ने कहा कि रैकेट 15-16 लोगों का एक समूह है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनके खुलासे से अन्य लोगों को पकड़ा जाएगा। अपराधियों के खिलाफ बस्ती बावा खेल थाने में आईपीसी की धारा 420, 120-बी और 13-ए-3-67 जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

PunjabKesari

 


 


Vaneet

Related News