IPL खेलने वाला क्रिकेटर चोरी व स्नैचिंग के मामले में गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2019 - 12:30 PM (IST)

पठानकोट (शारदा, आदित्य): आई.पी.एल. टूर्नामैंट खेलने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी को डिवीजन नं.-2 की पुलिस ने स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने के मामले में काबू किया है। आरोपी से वारदात में प्रयोग किया उसका दोपहिया वाहन व महिला की छीनी गई सोने की बाली भी बरामद की गई है। आरोपी की पहचान सुखविन्द्र सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई है। 

थाना प्रभारी अवतार सिंह के अनुसार आरोपी सुखविन्द्र 10वीं कक्षा पास है तथा पढ़ाई के दौरान ही वह क्रिकेट खेलने का शौकीन था। सुखविन्द्र उम्दा खिलाड़ी था, जिसके कारण वह विराट कोहली, जडेजा व सांगवान जैसे खिलाडिय़ों के साथ आई.पी.एल. टूर्नामैंट खेला, उसने 2004, 2011, 2013, 2015 तथा 2017 तक क्रिकेट मैच खेले तथा वर्ल्ड कप 2017 (अंडर-17) भी खेला, परन्तु इसी बीच उसके एक दोस्त बिल्ला अकालागढ़ ने हैरोइन (चिट्टे) की लत लगा दी तथा धीरे-धीरे वह नशे का आदी हो गया। 

गत दिनों ए.एस.आई. हरप्रीत सिंह को सुजानपुर पुलिस स्टेशन के अधीन आते गांव मुरादपुर निवासी महिला सविता पत्नी रूप लाल ने सूचना दी कि एक अप्रैल को जब वह अपने पति के साथ एक्टिवा पर जा रही थी तो प्रेम नगर के करीब एक नौजवान उसके कान में पड़ी सोने की बाली खींचकर भाग गया। बाद में उन्हें पता चला कि बाली सुखविन्द्र सिंह निवासी लक्ष्मी गार्डन कॉलोनी पठानकोट ने खींची है। 

थाना प्रभारी ने बताया कि ए.एस.आई. हरप्रीत सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए छापेमारी करके आरोपी सुखविन्द्र सिंह उर्फ हैप्पी को उसके घर से छीनी गई सोने की बाली सहित काबू कर लिया। वहीं उन्होंने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर 3 स्कूटियों को बरामद किया गया है। 

Mohit