ईज ऑफ डूइंग बिजनेस: पंजाब का 20वें नंबर तक गिरना शर्मनाक: बादल

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 09:33 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि यह शर्मनाक है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह के कार्यकाल में ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ के मामले में पंजाब पहले नंबर से गिरकर 20वें नंबर पर पहुंच गया है और बिहार तथा झारखंड जैसे ‘बीमारू’ राज्यों से भी पिछड़ गया है। 

यहां जारी बयान में बादल ने कहा कि विश्व बैंक की हालिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है जबकि 2015 में यह व्यावसाय स्थापित करने तथा 2016 में एकल खिड़की सुधार के मामले में यह पहले नंबर पर था। शिअद अध्यक्ष ने कहा, जाहिर है कि पिछली शिअद-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के समय 2013 में नई औद्योगिक नीति लाने के कारण पंजाब पहले नंबर पर आया था और कैप्टन अमरेंद्र के डेढ़ साल के शासन में प्रदेश पिछड़ता गया। इससे बुरी स्थिति क्या हो सकती है। 

बादल ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार के किए सारे अच्छे कार्यों पर पानी फेर दिया गया है और कांग्रेस सरकार प्रदेश को तबाह कर पंजाबियों के दुश्मन की तरह व्यवहार कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘इन्वेस्ट पंजाब, सुधार आयोग, सेवा केंद्रों से शुरू की गई नागरिक सेवाएं आदि सब समाप्त कर दिया गया है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री को ‘जागने’ का आह्वान करना पड़ा। शिअद नेता ने कहा कि डेढ़ साल का समय सरकार को बने हो चुका है अब वह या तो काम कर दिखाए या सत्ता छोड़ दे क्योंकि बहानों और दूसरों पर दोषारोपण का समय निकल चुका है। 

Vaneet