ISI के लिए जासूसी करने वाले भारतीय सैनिक का 3 दिन का रिमांड बढ़ा

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 10:04 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के लिए जासूसी करने वाले भारतीय सैनिक मलकीत सिंह निवासी मोहावा का रिमांड खत्म होने पर आज देहाती पुलिस ने माननीय अदालत के निर्देशों पर 3 दिन के और पुलिस रिमांड पर लिया है। मलकीत सिंह ने चल रही जांच के दौरान पाकिस्तान में बैठे कई स्मगलरों के साथ-साथ भारत में बैठे अपने 2 अन्य साथियों के भी नाम उगले हैं। मलकीत सिंह से बरामद किए गए 2  पाकिस्तानी सिमो के स्कैन होने के बाद कई अहम खुलासे हुए है। जिस पर अभी एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, जबकि सूत्रों का कहना है कि जल्द ही पुलिस मलकीत के 2 साथियों को गिरफ्तार करने जा रही है।

फ्लैश बैक
जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने 9 मई की सुबह खासा क्षेत्र में किए एक बड़े आप्रेशन के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के लिए जासूसी कर रहे भारतीय सेना के जवान मलकीत सिंह को गिरफ्तार किया था जो जम्मू-कश्मीर में पोस्टिंग के बावजूद जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ अमृतसर छावनी की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान भेज रहा था, जिसके कब्जे से पुलिस ने सेना के 3 मोबाइल फोन, भारतीय फौज का ट्रेङ्क्षनग मैनूअल, सेना की लोकेशन तस्वीरें बरामद की गई थीं।  

क्या कहना है एस.एस.पी. का?
एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल का कहना है कि गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान जासूस मलकीत सिंह से बारिकी के साथ पूछताछ की जा रही है। जिसमें आरोपी द्वारा जल्द ही कुछ रिकवरी की संभावनाए हैं, जिस पर पुलिस काम कर रही है। पूछताछ के लिए मलकीत सिंह को तीन दिन के और पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

Vatika