पंजाब में खालिस्तान जिंदाबाद फ़ोर्स को दोबारा तैयार करने के लिए ISI ले रही है लखबीर सिंह की मदद

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 12:08 PM (IST)

जालंधर (वरुण): जालंधर में गुरमुख सिंह के ठिकानों से बरामद हुए हथियार व विस्फोटक सामग्री को भेजने के पीछे पाकिस्तान में बैठे लखबीर सिंह रोडे का नाम चर्चा का विषय बन गया है। पाकिस्तान से आई इस खेप की बरामदगी के बाद खुफिया एजैंसियां और भी सतर्क हो गई है। हालांकि खुफिया एजैंसियों ने पहले ही पंजाब के हालात बिगाड़ने के इनपुट दिए हुए है परंतु अब यह बात भी सामने आ रही है कि पाकिस्तान के लाहौर में बैठा आई.एस.वाई.एफ. (इंटरनैशनल सिख यूथ फाऊंडेशन) का प्रमुख लखबीर सिंह रोडे आई.एस.आई. का मददगार बन कर पंजाब में खालिस्तान जिंदाबाद फ़ोर्स को दोबारा तैयार करने में लगा हुआ है।

पाकिस्तान में शरण लिए बैठे रोडे का पहली बार नाम सामने नहीं आया। इससे पहले एयर इंडिया बम धमाकों की साजिश रचने के पीछे भी लखबीर सिंह का नाम उछला था जबकि 1998 में लखबीर सिंह रोडे काठमांडू के पास से 20 किलो आर.डी.एक्स. समेत गिरफ्तार हुआ था। रोडे का नाम अलग-अलग आतंकवादी संगठनों से भी जुड़ा हुआ है जबकि इस समय वह आई.एस.वाई.एफ. का प्रमुख है जो कि सोशल मीडिया के जरिये भी पंजाब के युवाओं को अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रहा है। हाल ही में अमृतसर से पकड़े गए तथा कथित आतंकी अमृतपाल सिंह और सैमी से मिले पिस्तौल व हैंड ग्रेनेड बब्बर खालसा इंटरनैशनल के आतंकी गुरप्रीत सिंह खालसा की तरफ से आये थे जो इस समय यूके में है। लखबीर सिंह रोडे इस समय कनाडा और पश्चिम यूरोप में दर्जन से भी अधिक आई.एस.वाई.एफ. की शाखाएं चला रहा है जिसका मुख्य मकसद पंजाब का माहौल खराब करना है।

कुछ माह पहले ही जालंधर में हथियार व विस्फोटक सामग्री लेकर आया था गुरमुख सिंह
जांच में पता लगा कि पाकिस्तान से भेजे गए हथियार और विस्फोटक सामग्री गुरमुख सिंह कुछ समय पहले ही जालंधर में लेकर आया था और फिर उसने यह खेप छिपा दी। हैरानी की बात है कि जालंधर पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसी तरह 2018 में जब इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल से जब कश्मीरी आतंकी पकड़े गए थे तब भी जालंधर पुलिस बेखबर थी और स्टूडैंट्स बन के हॉस्टल में रह रहे कश्मीरी आतंकियों से ए.के. 56 व विस्फोटक सामग्री मिली थी। तब भी वह कार में सारी खेप मानावालां से लेकर आए थे।

गुरमुख की गिरफ्तारी से जालंधर की सुरक्षा की पोल खुली: रुबल संधू
इस बारे शिव सेना पंजाब के जिला जालंधर अध्यक्ष रुबल संधू ने कहा कि जालंधर में पाकिस्तान से भेजे गए हथियार और विस्फोटक सामग्री पड़ी थी तो जालंधर पुलिस के पास क्यों कोई इनपुट नहीं आया। उन्होंने कहा कि गुरमुख सिंह की गिरफ्तारी के बाद जालंधर की सुरक्षा की पोल भी खुल गई है। संधू ने कहा कि लोकल पुलिस भी इस मामले में हस्तक्षेप करें ताकि और भी लिंक खुल कर सामने आ सके। उन्होंने कपूरथला पुलिस की सराहना करते कहा कि अगर उनके पास यह इनपुट न आते तो पंजाब में बड़ी वारदात हो सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News