ISI एक बार फिर रच रही पंजाब का माहौल खराब करने की साजिश

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 10:36 AM (IST)

जालंधर (रविंदर): पाकिस्तानी खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. एक बार फिर पंजाब का माहौल खराब करने की साजिश रच रही है। एक तरफ राज्य में हिंदू नेताओं की हत्याएं कराने की साजिश रच माहौल बिगाडऩे का प्रयास हो रहा है तो दूसरी तरफ अब राज्य में बेअदबी कांड  को लेकर उपजे माहौल का पाक पूरी तरह से फायदा उठाना चाहता है। जिस तरह से बेअदबी कांड रिपोर्ट आने के बाद पंजाब में राजनीतिक माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है, आई.एस.आई. इस माहौल में पंजाब के युवाओं को बरगलाकर माहौल खराब करने के प्रयास में भी जुटी हुई है। 

हिजबुल मुजाहिद्दीन, उलेमा, अलकायदा व जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन कर सकते हैं हमला
पंजाब में पिछले साल हुई हिंदू नेताओं की हत्याओं और लगातार बेअदबी की घटनाओं के बाद केंद्रीय खुफिया एजैंसी ने आई.एस.आई. के खतरनाक इरादों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने की हिदायतें जारी की हैं। एजैंसी की ओर से जारी पत्र में  आतंकी संगठनों हिजबुल मुजाहिद्दीन, उलेमा, अल कायदा और जैश-ए-मोहम्मद की भी चर्चा की है। इसमें कहा गया है कि पाक की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. उक्त संगठनों की मदद से पंजाब के हिंदू वर्ग को इनसे जुड़े संस्थानों को निशाना बनाने के प्रयास में है। केंद्रीय खुफिया एजैंसी ने पंजाब सरकार को लिखे इस पत्र में कहा है कि आई.एस.आई. उक्त आतंकी संगठनों के जरिए हमला कर माहौल खराब करना चाहती है। कुछ दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बीच मुलाकात भी इस अलर्ट का नतीजा थी। 


हिन्दू नेताओं के दफ्तरों के आसपास सिविल ड्रैस में पुलिस कर्मचारी रख रहे नजर
पुलिस के खुफिया विभाग के कर्मचारी और अधिकारी हिंदू नेताओं व इनसे जुड़े दफ्तरों व संगठनों के आसपास सिविल ड्रैस में मुस्तैद रहते हुए हर आने-जाने वाले पर नजर रखे हुए हैं। सी.आई.डी. विंग भी इसे लेकर पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। इसके अलावा पंचायती चुनावों में होने वाले चुनावी जलसों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। आलाधिकारी अपने स्तर पर पूरे मामले की स्क्रीङ्क्षनग कर रहे हैं और कानून व्यवस्था को चौकस बनाया जा रहा है।

Vatika