J&K में धारा 370 हटने के बाद ISI ने बनाया नया प्लान, अब भाड़े के विदेशी आतंकियों से लेगी काम

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 02:04 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. ने जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार द्वारा धारा 370 समाप्त करने के बाद अब आतंकवादी संगठनों की कमान अब भाड़े के विदेशी आतंकियों को सौंपने का प्लान बनाया है।



जानकारी मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते कश्मीर सहित भारत के अन्य राज्यों में आतंकवादी घटनाओं में पुन: तेजी लाने और अपनी नई योजनाओं को सफल बनाने के लिए आतंकवादी संगठनों की कमान अब भाड़े के विदेशी आतंकियों को सौंपी है। इस योजना अधीन अब पंजाब में हथियार व नशीले पदार्थ भेजने का काम पाक में शरण लिए बैठे खालिस्तानी समर्थकों को सौंपा है। 


आई.एस.आई. द्वारा बनाई योजना अनुसार कश्मीर में पुन: हालात खराब करने के लिए मिस्र, अलजीरिया, बहरीन, सूडान, लेबनान तथा अफगानिस्तान के भाड़े के  आतंकवादियों को कश्मीर में भेजा जाएगा। वहीं खालिस्तानी समर्थकों व कश्मीर के कुछ आतंकवादी संगठनों के नेताओं ने विदेशी भाड़े के आतंकवादी नेताओं के साथ मिल कर काम करने से इंकार कर दिया है। 

नशीले पदार्थों की सप्लाई की सारी जिम्मेदारी डिफैंस कालोनी लाहौर में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चीफ रंजीत सिंह नीटा को सौंपी गई है। इस कालोनी में नीटा के अतिरिक्त गजेन्द्र, परमजीत सिंह, महल सिंह, बधावा सिंह, हरविन्द्र सिंह तथा गुरमीत सिंह आदि रह रहे हैं। खालिस्तानी समर्थक परमजीत सिंह ने अपना नाम बदल कर जसबीर सिंह, बधावा सिंह ने गुरचरन सिंह, हरविन्द्र सिंह ने मंजीत सिंह, गुरमीत सिंह ने रेशम सिंह रख लिया है।

Vatika