बासमती निर्यातकों के मसले मुख्यमंत्री के सामने उठाए जाएंगे: जाखड़

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 09:56 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी,धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ बातचीत करके बासमती इंडस्ट्री से संबंधित मुश्किलों का हल करवाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि चावल उद्योग की बैंक गारंटी व लेवी सिक्योरिटी से संबंधित मुश्किलों का भी राज्य सरकार हल करेगी। 

उन्होंने आज अपने निवास स्थान पर पंजाब बासमती राइस मिलर्स तथा पंजाब राइस इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करते हुए इतना भरोसा दिया कि उनकी मुश्किलें उनके ध्यान में आ गई हैं तथा उन्हें हल करवाना अब उनका कार्य है। इस मौके पर जलालाबाद से कांग्रेस के विधायक रमिंद्र आंवला तथा रंजम कामरा भी मौजूद थे। पंजाब बासमती राइस मिलर्ज तथा एक्सपोर्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष बाल कृष्ण ने कहा कि पंजाब के बासमती को निर्यात करने में उनकी लागत ज्यादा बैठती है जिस कारण अन्य राज्यों के मुकाबले पंजाब की बासमती राइस इंडस्ट्री निर्यात के क्षेत्र में पिछड़ रही है। पंजाब राइस इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत भूषण ने उनके सामने लेवी व बैंक गारंटी के मामले भी उठाए। 

जाखड़ ने भरोसा दिया कि पंजाब सरकार के सामने उनके मसले उठा कर उन्हें हल करवाया जाएगा। बासमती टैक्सों की दरें सभी राज्यों में एक समान होने की बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि ऐसा होने पर पंजाब की इंडस्ट्री राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में ठहर पाएगी। जाखड़ ने कहा कि अब बासमती की खेती राज्य सरकार की फसल विभिन्नता के तहत करवाई जाती है तथा इसकी खेती से पानी की बचत भी होती है। बासमती को निर्यात करने से देश में विदेशी मुद्रा भी आती है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह किसानों व उद्योगों के पक्ष में हैं तथा इन दोनों को मजबूत बनाने से ही पंजाब आगे बढ़ सकता है। 

Vaneet