अब सभी स्कूलों के टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए कोरोना टैस्ट करवाना जरूरी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 01:51 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन द्वारा बिना मास्क के बाहर घूमने वाले लोगों के चालान करने के निर्देश दे दिए हैं। इसके अलावा विभाग द्वारा जहां सभी सरकारी व गैर-सरकारी स्कूलों के  टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए कोरोना टैस्ट करवाना लाजमी कर दिया है, वहीं उक्त टैस्ट करवाने के उपरांत स्कूलों को प्रक्रिया पूरी करने का सर्टिफिकेट भी सेहत विभाग को सौंपना होगा। विभाग ने स्पष्ट किया है कि नियमों को अनदेखा करने वाले स्कूलों के खिलाफ एपिडेमिक एक्ट के तहत बनती कार्रवाई भी की जाएगी। उधर, दूसरी तरफ मंगलवार को 51 पॉजिटिव नए मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़े: प्रसिद्ध गायक सरदूल सिकंदर का निधन, Coronavirus से जंग हारे
जानकारी के अनुसार सरकारी तथा गैर-सरकारी स्कूलों के अध्यापक तथा विद्यार्थी प्रतिदिन कोरोना की ग्रिफ्त में आ रहे हैं। इसके अलावा अमृतसर में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। सेहत विभाग बढ़ रहे मामलों को लेकर कोई भी ढील नहीं बरतना चाहता है। सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी तथा एलिमैंट्री को पत्र लिखकर निर्देश दिए जा रहे हैं कि सभी स्कूलों को सूचित किया जाए कि वह अपने सभी स्टाफ में अपनों के टैस्ट करवाना लाजमी करें। इसके अलावा सभी स्कूल शिक्षा विभाग को टैस्ट प्रक्रिया मुकम्मल कर ली है, के संबंध में सर्टिफिकेट भी सौंपा, जो स्कूल नियमों को अनदेखा कर रहे हैं। विभाग के अधिकारी उनकी मॉनिटरिंग करके जांच करें।

सिविल सर्जन ने बताया कि जो अध्यापक तथा विद्यार्थी पॉजिटिव आ रहे हैं व उनके संपर्क में आने वाले अन्य बच्चों के भी टैस्ट करवाना जरूरी है। सेहत विभाग पूरी मुस्तैदी से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए काम कर रहा है। लोगों को विभाग की गाइडलाइंस की पालना करनी चाहिए। 

ये भी पढ़े: पत्नी के इस शर्मनाक काम को देखकर पति ने किया Suicide, आधा दर्जन के खिलाफ दर्ज हुआ केस

इन देशों से आने वाले फ्लाइटों पर विभाग की रहेगी पैनी नजर
सिविल सर्जन डॉक्टर चरणजीत सिंह ने बताया कि दोहा दुबई, कतर, यू.के., इंग्लैंड, यूरोप इत्यादि देशों से आने वाली फ्लाइटों के यात्रियों पर विभाग की खास नजर रहेगी। उनकी टीम में लगातार एयरपोर्ट पर तैनात हैं तथा जो यात्री आ रहे हैं उनके आर.टी.पी. सी.आर. टैस्ट किए जा रहे हैं तथा उन्हें उनके घरों में ही 7 दिन के लिए क्वांरटाइन किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह विभाग की गाइडलाइंस की पालना करें तथा विभाग का साथ दें। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak