जे.ई. व क्लर्क की गिरफ्तारी के बाद नगर सुधार ट्रस्ट के कई अधिकारी व ठेकेदार जांच के घेरे में

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 11:08 PM (IST)

अमृतसर : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने जिस तरह पंजाब मे भ्रष्टचार को रोकने के लिए अभियान चलाया है, उस पर पंजाब मे बहुत बड़े स्तर पर भ्रष्टचारी विजिलैंस टीम के घेरे में आ चुके हैं। आज भ्रष्टचार करते पकड़े गए जे.ई व क्लर्क की घटना ने अमृतसर नगर सुधार ट्रस्ट में भ्रष्टचार कम होने की बजाए बढ़ने के संकेत दे दिए हैं, जिससे अन्य अधिकारियों व कर्मचारी में हड़कंप सा मच गया है। अब तक कई अधिकारी और कर्मचारी विजिलैंस टीम के घेरे में आ चुके है, कुछ जेल में भी हैं, और कुछ लोग जमानत पर हैं, क्योंकि जब से नगर सुधार ट्रस्ट से भ्रष्टाचार के मामले पकड़े जा रहे हैं, उसी दिन से विजिलेंस की टीम नगर सुधार ट्रस्ट के कार्यालय में हलचल देखी जा सकती है। उक्त भ्रष्टचार का केस सामने आने से नगर सुधार ट्रस्ट के कई अधिकारियों, कर्मचारी व ठेकेदार भी जांच के घेरे में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शराब कारोबार से करोड़ों कमाने की तैयारी में पंजाब सरकार, जल्द हो सकती है घोषणा

जानकारी के मुताबक पता चला है कि आने वाले दिनों में अमृतसर नगर सुधार ट्रस्ट के अधिकारियों और ठेकेदारों पर भी गाज गिर सकती है, क्योंकि यह सब-विजिलेंस टीम की रड़ार पर हैं लेकिन फिर भी अमृतसर नगर सुधार ट्रस्ट में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा।
पता चला है कि ट्रस्ट के इन सब कामों को चैक करवाने के लिए विजिलैंस टीम द्वारा टैक्निकल टीम का भी गठन किया हुआ है, जिसमें अलग-अलग विभाग के अधिकारी आने वाले दिनों में पिछले चेयरमैनों के कार्यकाल में ठेकेदारी फर्मों की गलत ढंग से रजिस्ट्रेशन से लेकर अलॉट किए गए डिवैल्पमैंट के कार्यों की गहराई से जांच कर रहे हैं, ताकि यह पता चल सके कि कितने करोड़ों की ठगी को अंजाम दिया गया है। पहले कुछ जांच में विजिलैंस के सामने यह आया था कि कई ऐसी ठेकेदारी की फर्में हैं, जिनमें इन लोगों ने खुद काम अलॉट करवा कर सरकारी खजाने से पैसे लिए हैं। इससे पहले इस जांच में विजिलैंस ने नगर सुधार ट्रस्ट के कई अधिकारियों के बयान कलमबंद किए हुए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here   

Content Editor

Subhash Kapoor