RSS नेता गगनेजा हत्या मामले में NIA ने फाइल की चार्जशीट

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 09:48 AM (IST)

मोहाली (राणा) : नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी ने आर.एस.एस. नेता रिटायर ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा की हत्या के मामले में विशेष अदालत में चार्जशीट फाइल कर दी है। अदालत ने अगली सुनवाई 21 नवम्बर तय की है। जानकारी के मुताबिक एन.आई.ए. ने हत्या, आपराधिक षड्यंत्र रचने, अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रीवैंशन व आम्र्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत चार्जशीट फाइल की है। 

उल्लेखनीय है कि जालंधर में 6 अगस्त, 2017 को देर शाम वाल्मीकि चौक के पास पूर्व एस.एस.पी. दफ्तर के बाहर आर.एस.एस. नेता गगनेजा की सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। पहले पंजाब पुलिस जांच कर रही थी, लेकिन बाद में केस एजैंसी को सौंप दिया गया था। एजैंसी पहले ही साफ कर चुकी है कि योजना पाकिस्तान समेत विदेशों में बैठे आरोपियों की थी। यही नहीं आरोपियों को फंङ्क्षडग भी की गई थी। वहीं, दुबई और अन्य देशों में आरोपियों को हथियार चलाने की ट्रेङ्क्षनग तक दी गई थी। 

जानकारी के मुताबिक एजैंसी की एप्लीकेशन के बाद अदालत ने बाघापुराना थाने के एस.एच.ओ. को आदेश दिए हैं कि टार्गेट किङ्क्षलग में प्रयोग बाइक व अन्य सामान को अगली सुनवाई पर अदालत में पेश किया जाए। केस में भी एजैंसी ने प्रोटैक्टेड गवाह बनाए हैं। एजैंसी ने गवाहों की सूची और अन्य दस्तावेज अदालत को सौंप दिए हैं।

Vatika