दलित हत्याकांड की व्यापक जांच ए.डी.जी.पी. गुरप्रीत दियो को सरकार ने सौंपी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 10:59 AM (IST)

जालंधर(धवन): दलित व्यक्ति की हत्या को लेकर पंजाब सरकार ने व्यापक जांच ए.डी.जी.पी. रैंक की पुलिस अधिकारी से करवाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने दोषियों को 3 माह के अंदर सख्त सजा देने का भरोसा दिया है। ए.डी.जी.पी. द्वारा यह भी देखा जाएगा कि किन अधिकारियों ने इस हत्याकांड को रोकने में अपना उत्तरदायित्व नहीं निभाया तथा इस मामले में अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। 

प्रवक्ता ने बताया कि डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने ए.डी.जी.पी. गुरप्रीत दियो को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है तथा उन्हें इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर अपनी रिपोर्ट जल्द सौंपने के लिए कहा है ताकि भविष्य में इस तरह के हत्याकांडों को रोका जा सके। डी.जी.पी. ने कहा कि जिस भी अधिकारी की इस कार्य में लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इस मामले में कुछ अधिकारियों की लापरवाही से काफी खफा बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री की पहल पर ही दलित परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए डी.जी.पी. स्तर के अधिकारी को आगे आकर परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए दखल देना पड़ा। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने यह भी कहा है कि वह ए.डी.जी.पी. स्तर के अधिकारी की जांच रिपोर्ट पर स्वयं नजर रखेंगे। 

swetha