जेल मंत्री हरजोत सिंह ने किया राजनीतिक हमला, पंजाब में BSF व केंद्र की है यह जिम्मेदारी

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 11:25 AM (IST)

लुधियाना (स्याल): पंजाब के जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने केन्द्र सरकार पर बड़ा राजनीतिक हमला करते हुए कहा कि पंजाब में सीमा पार से जो ड्रोन हमले हो रहे हैं, उसके लिए केन्द्र सरकार व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं, वहीं बी.एस.एफ. भी इसके लिए कम जिम्मेदार नहीं जो एक सीमावर्ती राज्य की सीमाओं की पूरी सुरक्षा नहीं कर पा रही। 

एक समारोह में शामिल होने पहुंचे पंजाब के जेल मंत्री बैंस ने कहा कि पंजाब में इस समय आप की नई सरकार बनी है, लेकिन पिछली सरकार की लापरवाहियों व मनमर्जियों की वजह से ही सारा ताना-बाना खराब हुआ पड़ा है जिसे पटरी पर लाने में थोड़ा समय लगेगा, लेकिन यह विश्वास करें कि भगवंत मान सरकार बेहतरीन काम करेगी। नौघरा शहीद सुखदेव थापर की जन्म स्थली पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बैंस ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार उन राज्य सरकारों रुकावटें खड़ी कर रही है, जहां भाजपा की सरकार नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार में उनके पास जेल व सैर स्साटा और माईनिंग का विभाग है, जिन पर पूर्ण सरकारी नियंत्रण है और किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, खासकर जेलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के समय जेलों के आसपास जमीनें रिहायशी इलाकों के रूप में बेच दी गईं, इसी वजह से जेलों में मोबाईल फैंकने की घटनाएं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि वह खुद इस मामले में जेलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सम्पर्क में हैं और जेलों में उनकी सरकार के समय में रिकार्ड मोबाइल रिकवरी हुई है और आगामी दिनों में जेलों के अंदर जैमर चलाकर मोबाइलों के सम्पर्क को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक अशोक पराशर पप्पी, मदन लाल बग्गा, दलजीत सिंह ग्रेवाल भोला, महंत नारायण पुरी, पूर्व पार्षद अजय नैयर टैंकी, राजेश जैन बॉबी, पुलिस कमिश्रर कोस्तूब शर्मा, जिलाधीश सुरभि मलिक आदि उपस्थित थे।

जेलों में बने फार्म हाउस हुए बंद
बातचीत के दौरान जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के समय में चहेते बंदियों के लिए वी.आई.पी. कल्चर जारी था और जेलों के अंदर फार्म हाउस की तरह चहेते बंदियों को सुविधाएं दी जाती थी, लेकिन उनके पद संभालने के बाद जेलों में वी.आई.पी. और फार्म हाउस कल्चर पर पूरी पाबंदी लगा दी है और साफ कर दिया है कि जेल स्टाफ का जो अधिकारी कर्मचारी ऐसे किसी काम में लिप्त पाया गया तो उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जेलों में भ्रष्टाचार के सवाल पर चुप रहे बैंस
पंजाब की जेलों में भ्रष्टाचार पर रोक न लग पाने के बारे में जब जेल मंत्री से मीडिया ने सवाल पूछ तो पहले तो वह इस सवाल को टाल गए व फिर कुछ पलों के लिए शांत रहे, लेकिन जबकि मीडिया ने बार-बार पूछा की सरकार तो ईमानदारी के नाम पर बनी है, पर आपके जेल विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है तो आखिर में उन्होंने बस इतना कहा कि-हम काम कर रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News