महिला एमएलए के पति को बिना परमिशन जेल ले जाने वाले सुपरिटेंडैंट सस्पैंड

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 05:25 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): केन्द्रीय जेल फिरोजपुर का विवादों से पुराना रिश्ता है। शुक्रवार को फिरोजपुर देहाती की विधायक सत्कार कौर के पति जसमेल सिंह लाडी गहरी अपने कुछ समर्थकों के साथ जेल के अंदर गए और जहां पर कुछ अपराधी किस्म के लोगों के साथ मुलाकात की, इतना ही नहीं जेल के अंदर फांसी वाली कोठड़ी के अलावा अन्य हिस्सोंं की फोटो खींचीं जो सोशल मीडिया पर वॉयरल हो गईं। जैसे ही इसकी सूचना जेल विभाग उच्चाधिकारियों को मिली तो उन्होंने जेल सुपरिटेंडैंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी को सस्पैंड कर उनका स्टेशन चंडीगढ़ बदल दिया गया।

जेल विभाग पंजाब के सहायक डायरैक्टर जनरल ईकबालप्रीत सिंह सहोता की तरफ से जारी आर्डर में कहा गया है कि 10 अगस्त को केन्द्रीय जेल फिरोजपुर के आर्जी सुपरिटेंडैंट-कम-डिप्टी सुपरिटेंडैंट मैंटीनैंस अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी ने कुछ अनाधिकृत व्यक्तियों को बिना उच्चाधिकारियों या मुख्य कार्यालय को सूचना दिए जेल के भीतर ले जाकर दौरा करवाया, मोबाईल फोन ले जाने और जेल के भीतर फोटो खींचने की इजाजत दी गई। 

ऐसा कर अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी ने जेल मैनुअल और रूलों व हिदायतों की घोर उल्लंघना की है जिस कारण उन्हें तुरंत प्रभाव से डयूटी से निलंबित किया जाता है। एडीशनल डायरैक्टर द्वारा इस आर्डर की प्रति एडीशनल प्रमुख सचिव, गृह मंत्रालय पंजाब, डीआईजी जेल फिरोजपुर सर्कल, सुपरिटेंडैंट केन्द्रीय जेल और लेखा शाखा मुख्य कार्यालय को सूचना एवं कार्रवाई के लिए भेजी गई है।

आरोप है कि विधायक सत्कार कौर गहरी का पति जसमेल सिंह लाडी गहरी अकसर ही एमएलए की सिक्योरिटी लेकर घुमता है और सरकारी विभागों में मीटिंगें अटैंड करता है।

 

Des raj