जेल में बंद नौजवान की मौत, परिवार वालों ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 08:54 PM (IST)

खन्ना(सुनील): नशा तस्करी केस में लुधियाना जेल में बंद गांव चौंता के नौजवान सनी कुमार की मौत के बाद परिवार वालों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। सनी को 25 जून को नशा तस्करी के मामले में कूंमकलां पुलिस ने लुधियाना सैंट्रल जेल में बंद किया था। सनी कुमार की गत रात इलाज के दौरान मौत हो गई। पारिवारिक सदस्यों ने आरोप लगाया कि कूमकलां पुलिस की मारपीट के कारण उनके पुत्र की जान गई है। जबकि एसएचओ कूंमकलां दविंदरपाल सिंह ने कहा कि चौंता गांव के सनी 
कुमार को 25 ग्राम नशीले पदार्थ समेत काबू किया गया था। 

पर्चा दर्ज करने के बाद उस दिन ही अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। जेल भेजने से पहले उसका मैडीकल करवाया गया था जिसमें उस पर किसी भी तरह की मारपीट के निशान नहीं थे। सनी कुमार बहुत मात्रा में नशे करने का आदी था और नशे ही उसकी मौत का कारण बने हैं। जेल सुपरिडैंट समशेर सिंह बोपाराए ने बताया कि कूमकलां पुलिस ने 25 जून को नशों का मामले में सनी कुमार को जेल भेजा। 

ज्यादा नशा करने कारण 27 जून को उसकी तबीयत खराब हो गई जिस कारण उसको सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां से उसको रजिंद्रा अस्पताल पटियाला भेज दिया गया और गंभीर हालत को देखते उसे पीजीआई चंडीगढ़ में रैफर कर दिया गया जहां उसकी इलाज दौरान गत रात मौत हो गई। जब कूमकलां पुलिस सनी कुमार को जेल छोडऩे आई तो उसके शरीर पर कोई मारपीट का निशान नहीं था। सनी कुमार का पोस्टमार्टम सोमवार को एक बोर्ड की निगरानी में होगा, जिसकी रिपोर्ट से मौत के कारणों का स्पष्ट हो जाएगा।

Vaneet