जालंधरः करियाना स्टोर मालिक की मौत के मामले में पुलिस ने की लुटेरों की पहचान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 07:29 PM (IST)

जालंधर (वरुण): सोढल मंदिर नजदीक लूट की नीयत से करियाना स्टोर मालिक सचिन जैन को मारी गोली के मामले में पुलिस लुटेरों के काफी नजदीक पहुंच गई है। जल्द ही जालंधर पुलिस इसका खुलासा कर सकती है। भरोसे मंद सूत्रों की माने तो सीआईए स्टाफ 1 की टीम ने इस केस को ट्रेस करते हुए लुटेरों की पहचान कर ली है। कमिश्नरेट पुलिस ने आज घटना के 24 घंटे के भीतर दो आरोपियों की पहचान करके सोडाल रोड स्थित करियाना स्टोर के मालिक सचिन जैन की हत्या के मामले का पता लगाया। दोनों आरोपियों की पहचान शहीद बाबू लाभ सिंह नगर निवासी अर्शप्रीत सिंह उर्फ ​​वड्डा प्रीत और आदमपुर थाने के ग्राम हरिपुर निवासी दीपक के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच जारी है।


बता दें कि सोमवार की रात सोढल मंदिर नजदीक जैन करियाना स्टोर में दो लुटेरे घुस आए थे। उन्होंने सचिन को पिस्तौल दिख कर पैसे मांगे तो सचिन उनसे भिड़ गया था। ऐसे में लुटेरों ने सचिन के पेट मे गोली मार दी थी। बताया जा रहा है कि लुटेरों की गिनती 4 थी जो 2 बाइक्स पर सवार हो कर आये थे।  घायल सचिन को लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया था लेकिन एक एक करके करीब 5 अस्पताल के प्रबन्धको ने सचिन को जवाब दे दिया था और इलाज न होने के कारण गोली किड़नी तक पहुंच गई थी। तड़कसार इलाज में देरी होने के चलते सचिन ने दम तोड़ दिया था। जब से जालंधर शहर देश के सबसे सुरक्षित शहरों में आया है तब से ही सिटी में लॉ एंड आर्डर की स्तिथि बिगड़ती जा रही है।

दो माह पहले बेटे का जन्म होने से आई खुशी मातम में बदली
32 साल के सचिन जैन के घर 2 माह पहले ही बेटे ने जन्म लिया था। घर मे खुशी का माहौल था लेकिन शहर में अपराधियों के ख़ौफ़ कारण बेकसूर सचिन को अपनी जान गवानी पड़ी। सचिन की मौत के बाद उसके घर मे मातम का माहौल है। पत्नी को अभी बजी विश्वाश नहीं हो पा रहा है कि सचिन इस दुनिया मे नहीं रहा। 2 माह के बच्चे पर से भी पिता का साया उठ गया। सचिन के दो छोटे बच्चे जी जबकि एक छोटा भाई है। सचिन को बेहद करीब से जानने वाले मुनीश जैन ने बताया कि सचिन का आज तक किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ। वह सिर्फ अपने काम से मतलब रखता था और दुकान से घर व घर से दुकान जाने की उसकी रूटीन थी। 

शहर में टपोरियों के पास भी पहुंचे अवैध असले
पहले डिप्टी मर्डर केस, फिर हैप्पी संधू की मौत का मामला और अब सचिन की हत्या का मामला बयां कर रह रहा है कि शहर में कानून व्यवस्था का क्या हाल है। शहर में काफी तादार में अवैध असले सप्लाई हुए पड़े है। यहां तक कि टपोरी किस्म के युवक भी अवैध असला लेकर घूम रहे है। बीजेपी के पूर्व विधायक के.डी. भंडारी का कहना है कि नार्थ हल्का ही क्रिमिनल्स का अड्डा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि शहर में लगातार हो रही अपराधिक वारदातों के कारण लोगों में ख़ौफ़ का माहौल है। भंडारी ने कहा कि जालंधर पुलिस की कमजोर कार्यप्रणाली के कारण ही अपराधियों में किसी प्रकार का कोई ख़ौफ़ नहीं रह गया है।

Content Writer

Vatika