जाखड़ दिल्ली में, मिलेंगे पार्टी की नई अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:15 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ही डटे हुए हैं तथा उनका पार्टी की नई अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से अगले कुछ दिनों में मिलने का कार्यक्रम है। कांग्रेसी सूत्रों से पता चला है कि जाखड़ ने लोकसभा चुनाव के बाद 24 मई को अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया था। 

केन्द्रीय नेतृत्व ने जाखड़ के इस्तीफे को न तो स्वीकार किया और न ही रद्द किया, जिस कारण पिछले अढ़ाई महीनों से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर अनिश्चितता का दौर चला आ रहा था। अब चूंकि केन्द्रीय नेतृत्व स्तर पर पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर परिस्थितियां साफ हो गई हैं, इसलिए जाखड़ द्वारा सोनिया गांधी से मिलकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर स्थिति साफ की जाएगी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि सोनिया द्वारा जाखड़ को उनके पद पर कार्य करते रहने के निर्देश दिए जा सकते हैं क्योंकि पंजाब में कुल मिलाकर कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा था, जबकि अन्य राज्यों में कांग्रेस अध्यक्षों ने इसलिए इस्तीफा दिया था क्योंकि उन रा’यों में पार्टी को पराजय का सामना करना पड़ा था।

जाखड़ ने पिछले 3-4 दिनों में केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा बुलाई गई सभी बैठकों में अध्यक्ष के रूप में भाग लिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने उन्हें पत्र भेजकर इन बैठकों में भाग लेने के लिए कहा था। सोमवार को रविदासीय समुदाय के मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस द्वारा जो प्रैस विज्ञप्ति भी जारी की गई, उसमें भी जाखड़ को अध्यक्ष के रूप में ही पेश किया गया। कांग्रेस के बड़े नेताओं का मानना है कि रा’य में फिलहाल जाखड़ को तबदील करने का कोई विचार नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि केन्द्रीय स्तर पर अब सोनिया के आने के बाद पार्टी में स्थिरता का दौर आता दिखाई दे रहा है, इसलिए पंजाब में अध्यक्ष पद को लेकर परिस्थितियां अगले कुछ दिनों के अंदर पूरी तरह से साफ हो जाने की उम्मीद है। 

Vatika